Home Cricket वीडियो : मैच जीता मुंबई ने लेकिन नाचने लगे RCB के खिलाड़ी,...

वीडियो : मैच जीता मुंबई ने लेकिन नाचने लगे RCB के खिलाड़ी, जमकर झूमे विराट-मैक्सवेल !

आईपीएल 2022 में मुंबई और दिल्ली कैपिटल ने अपना आखरी मुकाबला खेल लिया है। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल की हार के साथ साथ प्लेऑफ में जाने की उम्मीद भी खत्म हो गई है। शनिवार को हुए आईपीएल के 69वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को 5 विकेट से करारी हार का स्वाद चखाया। इसके अलावा मुंबई इंडियंस ने अपनी जीत के साथ आरसीबी को खुशखबरी देते हुए उन्हे प्लेऑफ तक भी पहुंचाया। वही आरसीबी की टीम भी मुंबई इंडियंस की जीत के साथ साथ अपने प्लेऑफ में जाने का जश्न मनाते नजर आई।

मुंबई इंडियंस की जीत के साथ अब आरसीबी ने आईपीएल के प्लेऑफ में कदम रख लिया है। लेकिन अगर दिल्ली ये मैच अपने नाम करती तो न सिर्फ प्लेऑफ में जाती बल्कि आरसीबी को आईपीएल से बाहर होने का रास्ता भी दिखाती। हालाकि इस दौरान आरसीबी ने मुंबई की जीत के लिए अपनी तरफ से पूरा सहयोग दिया और दिल्ली को हराने में काफी मदद की।

दोस्तो आपको बताना चाहेंगे, की मुंबई और दिल्ली के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच को आरसीबी की पूरी टीम ने एक साथ बैठकर बड़ी स्क्रीन में देखा, और मुंबई टीम द्वारा लिए गए हर एक विकेट और मुंबई द्वारा लगाए गए हर एक शॉट पर जोरदार खुशी और तालियां बजाईं। और जैसे ही मुंबई ने ये मुकाबला अपने नाम किया, आरसीबी के खिलाड़ी और कप्तान के साथ साथ आरसीबी का पूरा स्टाफ खुशी से झूम उठा।

बताते चले, की जिस समय मुंबई इंडियंस ये मैच जीती, आरसीबी टीम का हर एक मेंबर खुशियां मना रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खुद आरसीबी द्वारा शेयर किया गया है। जिसमे साफतौर पर देखा जा सकता है, की किस तरह से आरसीबी टीम मुंबई की जीत का जश्न मना रही है।

आरसीबी ने सोशल मीडिया पर कई फोटोज भी शेयर की, जिसमे देखा जा सकता है, की विराट कोहली, फॉफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल नाचते हुए नजर आ रहे है। साथ ही आरसीबी के स्टाफ मेंबर भी काफी खुश है।

बता दे, की इस सीजन में आरसीबी 16 पॉइंट्स पर नंबर 4 पर थी। और अब प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। वही नंबर 1 पर गुजरात टाइटंस नंबर 2 पर राजस्थान रॉयल्स और नंबर 3 पर लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स भी प्लेऑफ में पहुंच गई है।

दोस्तो अगर मैच के लिए आरसीबी टीम की बात करे, तो इस टीम ने मुंबई बनाम दिल्ली का पूरा मैच बड़ी स्क्रीन पर एक साथ बैठकर देखा। आरसीबी द्वारा शेयर किए गए विडियोज और फोटोज में देखा जा सकता है, की आरसीबी टीम मुंबई इंडियंस के हर एक शॉट पर नाचते हुए जश्न मना रही है,

वही बीच बीच में ऐसे मौके भी आए जहां मुंबई इंडियंस कमजोर नजर आई, तो दूसरी तरफ आरसीबी भी काफी उदास हो गई। लेकिन फिर जैसे ही मुंबई के हाथो में मैच आया वैसे ही एक बार फिर से आरसीबी जीत का जश्न मनाने में लग गई। वीडियो में आरसीबी कप्तान फॉफ डू प्लेसिस से लेकर टीम का हर एक खिलाड़ी और मेंबर बहुत ही ध्यान से मैच को देख रहे थे। और समय समय पर खुशियां मना रहे थे।

मुकाबले की बात करे, तो मैच के शुरुवात से ही मुंबई इंडियंस की जीत की शुरुवात हो गई थी, जहां पहले मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने आई दिल्ली टीम को मुंबई के गेंदबाजों ने मात्र 159 रनो पर ही रोक दिया।

दिल्ली पारी के दौरान पॉवेल और ऋषभ ने दमदार पारियों को अंजाम दिया जहां पॉवेल ने 34 गेंदों में 43 रन बनाए तो वही ऋषभ पंत ने 33 गेंदों में 39 रन हासिल किए। इस दौरान बुमराह ने 3 और रमनदीप में 2 विकेट झटके। दिल्ली ने मुंबई के सामने 160 रनो का लक्ष्य पेश किया।

लक्ष्य हासिल करने मैदान में आई मुंबई टीम ने 5 गेंदे शेष रहते ही लक्ष्य पूरा कर लिया। और मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया। जहां मुंबई पारी के दौरान ऑपनिंग करने आए ईशान किशन ने 35 गेंदों में 48 रनो की धमाकेदार पारी खेली। वही ब्रेवीस ने 33 गेंदों में 37 रन और मैच के हीरो टिम डेविड ने 11 गेंदों में 34 रनो की शानदार पारी को अंजाम दिया। वही इस मुकाबले में बुमराह को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया जहां उन्होंने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए।