Home Cricket वीडियो : रजत पाटीदार ने छक्का लगाकर बनाया शतक, ख़ुशी से झूम...

वीडियो : रजत पाटीदार ने छक्का लगाकर बनाया शतक, ख़ुशी से झूम उठे विराट कोहली !

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। जो लखनऊ और आरसीबी के बीच था। इस मुकाबले में लखनऊ में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान में उतरी आरसीबी टीम आज पूरे तैयारी के साथ मैच में शामिल हुई थी। और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गवाकर 207 रन खड़े कर दिए। वही रजत पट्टीदार की 112 नाबाद रनो की पारी के दम पर आरसीबी ने लखनऊ के सामने 208 रनो का लक्ष्य पेश किया।

बताना चाहेंगे, की इस मैच में रजत ने शानदार बल्लेबाजी की इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 207.41 का रहा। जिसके चलते उन्होंने 54 गेंदों में 12 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 112 रन हासिल किए। बता दे, की रजत ने आईपीएल के इस पूरे सीजन में पहली बार शतक लगाया है। साथ ही इस मुकाबले में रजत के चौकों छक्कों को देखकर हर कोई एंजॉय कर रहा था। अपनी पारी में रजत ने बहुत से ऐसे शॉट भी लगाए जो देखने लायक था, जिसमे से एक शॉट वो था जब उन्होंने शानदार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया।

बता दे, की ये घटना 18वे ओवर की चौथी गेंद की है। जब मोहसिन खान ने शोर ऑफ लेंथ गेंद डाली, जिसमे रजत स्ट्राइक पर अपनी तैयारी के साथ गेंद को खेलने के लिए खड़े थे बस फिर क्या था, रजत ने मिड विकेट के ऊपर से एक शानदार गगनचुंबी छक्का लगा दिया और इस सीजन का अपना पहला शतक पूरा किया।

दोस्तो जैसे ही रजत ने अपना शतक पूरा किया मैदान में फैंस और दर्शक खुशी से झूम उठे। वही आरसीबी के डग आउट में बैठे खिलाड़ी भी इस नजारे को देखकर बेहद खुश नजर आए। टीम के कुछ सदस्य तो खुश से नाचने लगे थे। बता दे, की इस मुकाबले में रजत पट्टीदार इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने शतक लगाते हुए आरसीबी टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। वही दूसरे छोर पर खड़े दिनेश कार्तिक ने भी रजत का पूरा साथ दिया।

दिनेश की बात करे तो इस मुकाबले में दिनेश ने भी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की, और 23 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 37 रनो की पारी को अंजाम दिया। बता दे, की रजत के बाद दिनेश हो ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन हासिल किए।

आरसीबी के इन्ही खिलाड़ियों की वजह से टीम ने ना सिर्फ बड़ा स्कोर कायम किया बल्कि लखनऊ को हराकर क्वालीफायर 2 में भी प्रवेश कर लिया है। जहां अब टीम को राजस्थान रॉयल्स का सामना करना होगा। और जो टीम इस मुकाबले में जीतेगी वो पहुंचेगी सीधे फाइनल में और गुजरात के साथ आईपीएल की खिताबी जंग देखने को मिलेगी।