Home Cricket RCB के लिए खेलने का इतना जुनून था कि, रजत पाटीदार ने...

RCB के लिए खेलने का इतना जुनून था कि, रजत पाटीदार ने अपनी शादी पोस्टपोन कर दी !

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की तरफ से शतकीय पारी खेलने वाले रजत पट्टीदार इस समय काफी चर्चाओं में है। रजत फिलहाल 28 साल के है, और इस उम्र में इन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ आरसीबी के लिए मात्र 54 गेंदों में 112 रनो की जानदार पारी खेली। रजत की इस अहम पारी के चलते आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनो से हराया और एलिमिनेटर मुकाबला अपने नाम किया। इसी जीत के साथ अब आरसीबी क्वालीफायर 2 के पहुंच गई है, जहां इस टीम का सामना राजस्थान से होने वाला है।

रजत पट्टीदार फिलहाल आईपीएल में एक महान खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो चुके है। और उनके जीवन से जुड़े अनसुने किस्से अब धीरे धीरे लोगों के सामने आ रहे है। बता दे, की अगर रजत आज आईपीएल का ये सीजन नही खेलते तो वे शादी के बंधन में बंध गए होते। दरअसल दोस्तो रजत ने मई में क्रिकेट से दूर रहने के बारे में सोचा था, और वे अपनी शादी की पूरी तैयारी कर चुके थे।

फरवरी में हुए आईपीएल के मेगा ऑक्शन में रजत पाटीदार अनसोल्ड रहे थे और मई में आईपीएल के दौरान देश में अन्य कोई टूर्नामेंट नहीं होने वाला था। ऐसे में रजत पाटीदार का परिवार उनके ब्रेक का सही इस्तेमाल करना चाहता था। रजत के माता-पिता चाहते थे कि उनका बेटा शादी के बंधन में बंध जाए। लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को आरसीबी ने अप्रैल में रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया। उन्हें लवनीथ सिसोदिया की जगह टीम में जगह दी गई है। मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने आरसीबी के खेमे को निराश नहीं किया। रजत ने एलिमिनेटर में शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को क्वालीफायर 2 में पहुंचा दिया।

रजत के पिता ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, की हमने रजत के लिए लड़की ढूंढ ली थी। और हमारे हिसाब से 9 मई को शादी कराने की थी। इसके चलते इंदौर में हमने एक होटल भी बुक किया था। क्योंकि हम एक छोटा सा कार्यक्रम करने के बारे में सोच रहे थे। लेकिन अब रजत जुलाई में शादी करेगे। जैसे ही रणजी ट्रॉफी खत्म होगी वे शादी के पवित्र बंधन में बंध जाएंगे।

आगे रजत के पिता जी ने बताया, को हम बहुत आलीशान तरीके से शादी नहीं करना चाहते थे। इसलिए हमने शादी का कार्ड तक नही बनवाया। हमने सिर्फ कुछ ही मेहमानों के लिए होटल बुक किया था। लेकिन अब जब रजत रणजी ट्रॉफी में शामिल हो चुके है, तो हमने उनकी शादी जुलाई महीने में कराने के बारे में सोचा है। रजत ने आईपीएल 2022 के मौके पर आरसीबी के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है। इस दौरान उन्होंने 7 मैचों में 156.25 के स्ट्राइक रेट से 275 रन हासिल किए है।