Home Cricket टीम इंडिया में नही चुने जाने पर छलका राहुल तेवतिया का दर्द,...

टीम इंडिया में नही चुने जाने पर छलका राहुल तेवतिया का दर्द, बोले- ‘उम्मीदें बहुत दुख देती हैं’

आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। और इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालेंगे। 17 सदस्यो वाली इस टीम में बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका दिया है।

वही इस टीम में राहुल त्रिपाठी भी जगह हासिल करने में कामयाब साबित हुए। दूसरी ओर संजू सैमसन और सूर्य कुमार यादव भी टीम में नजर आने वाले है।

लेकिन दोस्तो इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है, जिन्हे टीम में जगह नहीं दी गई है। और इन खिलाड़ियों में राहुल तेवतिया भी शामिल है। जिन्होंने आईपीएल में धमाल मचा दिया था। बता दे, की आईपीएल में राहुल गुजरात टाइटंस का हिस्सा है। जो की आईपीएल की चैंपियन टीम रही। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ टीम में जगह न मिल पाने के चलते राहुल तेवतिया बेहद निराश है।

जिसके चलते राहुल तेवतिया ने ट्वीट कर लिखा, उम्मीद आहत हो चुकी है।

दोस्तो बताना चाहेंगे, की राहुल तेवतिया ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए फिनिशर का रोल अदा किया था। राहुल ने आईपीएल के इस सीजन में करीब 16 मैचों में 147.62 के स्ट्राइक रेट से 217 रन हासिल किए थे। वही पंजाब किंग्स के खिलाफ राहुल ने आखरी दो गेंदों में छक्का लगाकर टीम को जीत दिलवाई थी।

आयरलैंड के इस दौर में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ टीम के साथ देखने नही मिलेगे, क्योंकि वे इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम के साथ होगे। जिसके चलते राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड के खिलाफ इस सीरीज का में टीम का कोच बनाया गया है। पिछले साल राहुल द्रविड़ भी इसी वजह से श्रीलंका दौरे पर गए थे। क्योंकि उस दौरान रवि शास्त्री ब्रिटेन दौरे के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

आइए जानते है, की आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम की टीम किस तरह की है।

आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, संजू सैमसन, सूर्य कुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, उमरान मालिक, अर्शदीप सिंह।