Home Cricket क्या दिनेश कार्तिक को मिलेगा T20 वर्ल्ड कप का टिकट? खुद राहुल...

क्या दिनेश कार्तिक को मिलेगा T20 वर्ल्ड कप का टिकट? खुद राहुल द्रविड़ ने दिया इसका साफ़ जवाब

दोस्तो इस समय भारतीय टीम के किसी बल्लेबाजों में से अगर कोई सबसे ज्यादा चर्चित है तो वे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक है।

इसके अलावा आज कल ये चर्चाएं भी हों रही है, की क्या दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया जाएगा या नही।

हाल ही में खेली गई भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज में हम सभी ने देखा है, की दिनेश कार्तिक ने किस तरीके से बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम को स्तब्ध करके रख दिया।

और अब भारतीय टीम के मुख्य हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज खत्म होने के बाद कहा, की दिनेश कार्तिक ने जिस तरह से प्रदर्शन दिखाया है, उन्हे वर्ल्ड कप के लिए जगह मिलनी चाहिए।

राहुल ड्रेविन ने कहा, की यह देखकर सच में अच्छा लगा कि कार्तिक को जिस रोल के लिए चुना गया था, उन्होंने उसे बखूबी निभाया। इससे हमें बहुत अधिक विकल्प मिल जाते हैं।

उन्हें पिछले दो या तीन सालों में असाधारण प्रदर्शन करने के कारण चुना गया था और सीरीज में खासकर राजकोट में उन्होंने ऐसी पारी खेली।

हमें अच्छा स्कोर बनाने के लिए आखिरी पांच ओवरों में इस तरह के बड़े प्रदर्शन की जरूरत थी और उसने और हार्दिक ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।

भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के बाद 7 से 17 जुलाई तक सीमित ओवरों के 6 मैच खेले जाएंगे। इसी बारे में आगे बात करते हुए राहुल ने बताया।

राहुल में कहा, की दोनो की आखरी ओवर के लिए हमारी अहम कड़ी है। आप जैसे ही टूर्नामेंट के करीब जाते है, आप अपनी आखरी टीम को लेकर सुनिश्चित होना चाहते है।

आप जिस तरह की दुनिया में जी रहे है उसमे अचानक बदलाव की संभावनाएं होती है। आप वर्ल्ड कप में 15 खिलाड़ियों के साथ जायेगे, लेकिन 18 से 20 टॉप खिलाड़ियों की पहचान करना चाहिए जरूरी होता है।

चोट और अन्य कारणों से बदलाव हो सकते हैं जो आपके कंट्रोल से बाहर हैं लेकिन हम जितनी जल्दी हो सके उस टीम को सुनिश्चित करना चाहते हैं।

यह अगली सीरीज में होगा या उसके बाद की सीरीज में यह कहना मुश्किल है, लेकिन हम निश्चित रूप से जल्द से जल्द ऐसा करना चाहते हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलकर दिनेश कार्तिक ने अपने कैरियर का पहला टी20 अर्धशतक लगाया है।

वही सीरीज के चौथे मुकाबले में दिनेश ने 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 गेंदों में 55 रनो की तूफानी पारी खेली दिनेश कार्तिक में इस सीरीज के 4 मुकाबलों में 92 रन बनाए है।