Home Cricket जानिए अगर चहल आज विकेट नही ले पाए, तो किसे मिलेगी पर्पल...

जानिए अगर चहल आज विकेट नही ले पाए, तो किसे मिलेगी पर्पल कैप; हसरंगा और चहल दोनों के हैं 26 विकेट

आज आईपीएल 2022 की विजेता टीम हमे मिलने वाली है। लगभग 65 दिन और 73 मैचों के बाद हमारे सामने विजेता टीम खड़ी होगी। आज शाम अहमदाबाद में मौजूद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का फाइनल मुकाबला होने वाला है, जहां गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स एक दूसरे से टकराएगी।

आईपीएल दुनिया की सबसे प्रमुख लीग में से एक है। जिसे दर्शक बेहद पसंद करते है। इस बार के आईपीएल फाइनल मुकाबले के बाद हमे कोई नई विजेता टीम मिलने वाली है।

गुजरात की बात करे, तो गुजरात आईपीएल की नई टीम है, जिसमे अपने पहले ही साल कमाल का प्रदर्शन किया और फाइनल तक सफर तय किया है। अपने 14 मैचों में से टीम ने 10 में जीत हासिल की और अंकतालिका में नंबर 1 पर बनी रही। वही दूसरी ओर राजस्थान भी आईपीएल की सबसे मजबूत टीम है, जिसमे इस साल हर टीम को बराबरी की टक्कर देते हुए यहां तक पहुंची है।

आरआर के लिए इस बार जॉस बटलर ने कमाल की बल्लेबाजी की और टीम को बहुत से मैच भी जिताए है। और इसी के साथ अब बटलर इस सीजन के ऑरेंज कैप विनर भी बनेंगे।

वही दूसरी ओर आरआर की तरफ से मुख्य गेंदबाजी में युवी चहल सामने आए है, जो सकता है, की आज के मैच के बाद पर्पल कैप के विजेता हो सकते है। चहल ने इस बार अपनी गेंदबाजी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। और 26 विकेट अपने नाम किए है।

जिसमे एक हैट्रिक भी शामिल है। लेकिन अगर चहल को पर्पल कैप का विजेता बनना है, तो आज के मुकाबले में 1 विकेट लेना बेहद जरूरी है।

ऐसा इसलिए क्योंकि आरसीबी के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा भी पर्पल कैप के प्रमुख दावेदार है, क्योंकि इस सीजन उनके खाते में भी 26 विकेट आए है। और अगर आज के मुकाबले में युवी ने एक भी विकेट नही लिया, तो इकोनॉमी रेट अच्छा होने के चलते हसरंगा को पर्पल कैप का विजेता घोषित किया जाएगा।

वही अगर चहल ने विकेट नही लिया तो उन्हे अपने 4 ओवरों में 5 से कम रन देने होगे अगर ऐसा करने में चहल सफल होते है, तभी उन्हे पर्पल कैप हासिल होगी। हालाकि ऐसा कर पाना तो बेहद मुश्किल है, इसके चलते अब उनके पास एक ही रास्ता है, की उन्हे आज के मुकाबले में 1 विकेट लेना ही होगा, तभी वे पर्पल कैप के हकदार बनेंगे।