Home Cricket ‘IPL अच्छा खेलने से टीम इंडिया में वापसी नही होती’, सेलेक्शन के...

‘IPL अच्छा खेलने से टीम इंडिया में वापसी नही होती’, सेलेक्शन के बाद इस खिलाड़ी का बड़ा बयान !

बीसीसीआई ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एलंटेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इस 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4 मुकाबले खेल लिए है, जिसमे भारत 2.1 से आगे चल रही है। लेकिन पिछले साल आखरी मैच के दौरान कोरोना के बढ़ते मुकाबला रद्द कर दिया गया था। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में उनके सबसे जबरदस्त खिलाड़ी की वापसी हुई है, इस खिलाड़ी ने अपने सिलेक्शन के बाद आईपीएल पर एक बयान पेश किया है।

बताना चाहेंगे, की इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी वापसी कर सके। ऐसा माना जा रहा है, की पुजारा का आईपीएल में न खेलना किसी चमत्कार से कम नहीं है। आईपीएल के दौरान पुजारा इंग्लैंड में काउंटी खेलने गए थे। जहां उन्होंने दमदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में एक बार फिर से वापसी कर ली है। हाल ही में खेले गए काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने पर पुजारा को भारतीय टीम में फिर से शामिल कर लिया गया है।

बता दे, की जब आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन हुआ था तब उस दौरान चेतेश्वर पुजारा को किसी ने टीम में शामिल करना सही नही समझा था। आईपीएल से पहले भी पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। और ऐसा कहा जा रहा था, की शायद पुजारा का टेस्ट कैरियर अब खत्म हो चुका है। लेकिन अब फिर से टीम में पुजारा को वापिस ले लिया गया है।

जिसके चलते पुजारा में इंडियन एक्सप्रेस से बताया, की अगर मैं आईपीएल में टीमों द्वारा खरीद भी लिया जाता तो इस बात की संभावना बहुत कम थी, की मुझे किसी भी मैच में खेलने दिया जाता। मैं उस दौरान सिर्फ नेट्स में जाकर प्रैक्टिस ही करता। क्योंकि नेट्स में प्रैक्टिस करना और मैच खेलने में काफी अंतर होता है। इसलिए जब काउंटी की बात हुई तो मैने हां बोल दिया। और काउंटी के लिए हां कहना सिर्फ ये था की मुझे अपनी पुरानी फॉर्म में वापसी करना था।

काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन दो 2022 में चेतेश्वर पुजारा ने हिस्सा लिया था। इसमें पुजारा सेसेक्स टीम के तरफ से खेल रहे थे। इस दौरान 5 मैचों की 8 पारियों में उन्होंने 120 की औसत से 720 रन बना लिए थे। इस दौरान उनके बल्ले से दो दोहरे शतक भी निकले। ससेक्स टीम में बेहेतरीन प्रदर्शन करने के बाद अब पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए भी भारतीय टीम में जगह दे दी गई है।