Home Cricket वीडियो : बुमराह का इन्तेक़ाम, पहले छक्का खाया और फिर यॉर्कर से...

वीडियो : बुमराह का इन्तेक़ाम, पहले छक्का खाया और फिर यॉर्कर से उड़ाई पॉवेल की गिल्लियां !

दोस्तो आईपीएल का सफर जल्द ही समाप्त होने वाला है। आज मुंबई और दिल्ली कैपिटल के बीच आईपीएल का 69वा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। फ्रेंड्स वैसे तो ये मुकाबला मुंबई और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जा रहा है, की ये मुकाबला आरसीबी के लिए भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि इसी मुकाबले के बाद आरसीबी का प्लेऑफ में जाना या ना जाना तय होगा।

मुकाबले की बात करे, तो मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला काफी हद तक सही साबित हुआ, क्योंकि दिल्ली कैपिटल शुरुवात कुछ खास अंदाज में नही कर पाई। पावर प्ले में ही दिल्ली ने अपने 2 विकेट गवा दिए थे। जिसके बाद मैदान में रोमेन पॉवेल का धाकड़ फॉर्म देखने मिला, जहां चौकों और छक्कों की बारिश करते हुए पॉवेल ने मुंबई के गेंदबाजों को काफी परेशान किया। वही मुंबई के दिग्गज गेंदबाज कहे जानें वाले जसप्रीत बुमराह के 17 ओवर की आखरी गेंद में पॉवेल ने जोरदार छक्का जड़ दिया।

दोस्तो ये घटना बुमराह के तीसरे ओवर और मुकाबले के 17 ओवर के आखरी गेंद की बात है। जहां बुमराह पॉवेल के सामने गेंदबाजी कर रहे थे, वही अपने ओवर की आखरी गेंद बुमराह ने पॉवेल को अपनी गेंद में फसाकर पवेलियन पहुंचाने के बारे में सोचा, लेकिन पॉवेल ने अपनी शानदार फॉर्म का नजारा दिखाते हुए इस पुल शॉट को ऑफ साइड की तरफ खेल दिया, और गेंद हवा में उड़ते हुए सीधे स्टैंड्स के अंदर जा पहुंची। इस छक्के से बुमराह काफी निराश हुए।

हालाकि गेंद को देखकर लग रहा था, की बुमराह को एक महत्वपूर्ण विकेट मिले वाला है, क्योंकि गेंद काफी ऊंचाई पर थी। मगर ऐसा हुआ नहीं क्योंकि ऊंचाई के साथ साथ गेंद की दूरी भी काफी ज्यादा थी।

आखरी गेंद में छक्का लगाने के बाद पॉवेल काफी खुश थे, वही बुमराह बेहद निराश थे। लेकिन उन्होंने इस छक्के का बदला पॉवेल को अपने आखरी ओवर में मुकाबले के 18.2 ओवर में ले लिया। बुमराह ने पॉवेल को यॉर्कर गेंद डाली, जिसे शायद पॉवेल पढ़ ही नही पाए, और लंबा शॉट खेलने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए। अपनी पिछली गेंद का बदला बुमराह ने शानदार तरीके से पॉवेल को आउट करके लिया।

पॉवेल की बात करे, तो आज दिल्ली कैपिटल के लिए पॉवेल काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए, जिन्होंने अपनी 43 रनो की पारी से दिल्ली को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में काफी मदद की। पॉवेल ने 34 गेंदों में दमदार 43 रनो की पारी खेली। लेकिन बुमराह द्वारा क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन चले गए। मैच की बात करे, तो खबर लिखे जाने तक दिल्ली 141 पर 6 विकेट के नुकसान पर पहुंच चुकी है, स्ट्राइक पर पॉवेल के बाद शार्दूल और दूसरे छोर पर अक्षर पटेल मौजूद है।