Home Cricket ऋषभ पंत दूसरे T20 मैच से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर, ऐसी...

ऋषभ पंत दूसरे T20 मैच से इन खिलाड़ियों को करेंगे बाहर, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टी20 मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा चुका है। जहां भारत को साउथ अफ्रीका से 7 विकेटों से हारना पड़ा।

इस सीरीज में कप्तान ऋषभ की टीम 1.0 से पीछे चल रही है। जिसके चलते अब भारत को दूसरे मुकाबले में जीतना बेहद जरूरी हो गया है।

और अब ऋषभ पंत दूसरे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव के साथ मैदान में उतरेंगे। और कुछ इस प्रकार दूसरे मुकाबले में हमे भारत की प्लेइंग इलेवन देखने मिल सकती है।

  1. ऑपनिंग बल्लेबाज

पहले टी20 मुकाबले में बतौर ओपनर हमने ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड को देखा था, जहां दोनो ने बेहतरीन प्रदर्शन भी दिया था। और ईशान ने अपने फॉर्म का भरपूर फायदा उठाते हुए 76 रनो की जबरदस्त पारी खेली थी।

ईशान किशन खतरनाक बल्लेबाजी के अलावा शानदार विकेटकीपिंग भी कर लेते है। और इसलिए अब दूसरे मुकाबले में भी हमे ऑपनिंग करते हुए यही जोड़ी देखने मिलेगी।

2. मिडिल ऑर्डर

तीसरे नंबर की बात करे, तो श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा। पहले मैच में भी श्रेयस अय्यर ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 36 रन हासिल किए थे। इनके अलावा कप्तान ऋषभ और हार्दिक पांड्या मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने में सहायता करेगे।

इसके अलावा 6 नंबर के लिए दिनेश कार्तिक का आना तय है। वही नंबर 7 के लिए अक्षर पटेल की जगह दीपक हुड्डा नजर आ सकते है। क्योंकि दीपक हुड्डा बल्लेबाज तो है, ही लेकिन बेहतरीन गेंदबाजी करना भी बखूबी जानते है।

3. लोअर ऑर्डर

दोस्तो दूसरे मुकाबले के लिए अगर लोअर ऑर्डर की बात करे, तो स्पिन में हमे यूजी चहल देखने मिलेगे। वही अगर टीम की तेज गेंदबाजी को देखा जाए तो इस बार हमे टीम में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान के साथ साथ उमरान मलिक भी देखने मिल सकते है।

दोस्तो अगर इस हिसाब से भारतीय टीम की दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन की बात करे, तो भारतीय टीम कुछ इस प्रकार नजर आ सकती है।

दूसरे टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक.