चौथे T20 मैच से बाहर होंगे ये 2 खिलाड़ी, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। जिसके 3 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमे 2 मुकाबले साउथ अफ्रीका और 1 भारत ने अपने नाम किया है। और दोनो टीमें फिलहाल 2.1 से सीरीज में आगे बढ़ रही है।

    इस सीरीज का चौथा मुकाबला राजकोट के एससीए स्टेडियम में 17 जून को खेला जाएगा। और अगर भारत को इस सीरीज में बने रहना है, तो चौथा मुकाबला किसी भी तरह से भारत को अपने पक्ष में करना होगा।

    अगर भारतीय टीम की हार होती है, तो भारतीय टीम का इस सीरीज से पत्ता कट जायेगा। जिसके चलते हो सकता है, की चौथे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए जाए। आइए आपको बताते है, की चौथे मुकाबले के लिए भारत अपनी कौन सी प्लेइंग इलेवन लेकर मैदान में आएगा।

    ऑपनिंग जोड़ी

    दोस्तो अगर भारतीय टीम के ओपनर की बात करे, तो पहले की तरह ही चौथे मैच में भी ऋतुराज गायकवाड और ईशान किशन की जोड़ी ही हमे शुरुवात में धमाल करते हुए दिखाई देगी।

    तीसरे मुकाबले में ऋतुराज ने शानदार तरीके से 35 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन हासिल किए थे और साथ चौथे मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में भी अपना स्थान पक्का किया।

    मिडिल और लोअर ऑर्डर

    चौथे मुकाबले के लिए नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर देखने मिल सकते है। वही नंबर 4 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिखाई देगे।

    नंबर 5 के लिए गुजरात टाइटंस के कप्तान और भारतीय टीम के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और नंबर 6 के किए फिनिशर दिनेश कार्तिक बल्लेबाजी करते नजर आयेगे। और नंबर 7 पर दीपक हुड्डा खेलते दिखाई दे सकते है। लेकिन दीपक हुड्डा खराब फार्म के चलते उनकी जगह अक्षर पटेल भी मैदान में नजर आ सकते है।

    स्पिन गेंदबाज

    चौथे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल को एकमात्र स्पिनर के तौर पर मौका मिल सकता है। तीसरे टी20 मैच में युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए धमाकेदार वापसी की थी। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

    तेज गेंदबाज

    चौथे मुकाबले में माना जा रहा है, की आवेश खान सिर्फ बेंच में बैठे नजर आए। और उनकी जगह उमरान मालिक गेंदबाजी करते दिखाई दे।

    क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आवेश खान अब तक एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए है। जिसके चलते हो सकता है, की चौथे मुकाबले में हमे बतौर तेज़ गेंदबाज उमरान मालिक, भुवनेश्वर और हर्षल पटेल दिखाई दे।

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

    ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार।