Home Cricket ऋषभ पंत तीसरे T20 मैच में इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी...

ऋषभ पंत तीसरे T20 मैच में इन खिलाड़ियों को देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का मुकाबला खेला रहा है। जहां पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, वही सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक मैदान में खेला गया।

बता दे, की सीरीज के दोनो मुकाबले भारतीय टीम हार चुकी है। और अब अगर भारतीय टीम को सीरीज में जीतना है, और बने रहना है, तो सीरीज का तीसरा मुकाबला हर हाल में जीतना होगा।

शुरुवात के दोनो मुकाबले की बात करे, तो भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुवाती दोनो मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नही किया।

जिसके चलते अब तीसरे मैच को बचाने के लिए कप्तान ऋषभ पंत भारतीय टीम के 3 खिलाड़ियों को मौका देने के बारे में सोच सकते है।

रवि बिश्नोई

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शुरुवात के दोनो मुकाबलों में यूजी चहल ने बेहद खराब फॉर्म का प्रदर्शन दिखाया। पहले मैच में चहल ने 2 ओवर में 26 रन देकर एक भी विकेट हासिल नहीं किया।

वही दूसरे मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दान कर दिए। चहल की खराब गेंदबाजी के कारण ही भारत को हार मिली। ऐसे में तीसरे टी20 मैच में उनकी जगह रवि बिश्नोई को मौका मिल सकता है।

बिश्नोई की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। बिश्नोई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए अपना डेब्यू किया था।

वेंकटेश अय्यर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया को एक घातक ऑलराउंडर की कमी खली, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देता हो, क्योंकि हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले वेंकटेश अय्यर को मौका दे सकते हैं। वेंकटेश अय्यर गेंद और बल्ले से योगदान देने में सक्षम खिलाड़ी हैं। अय्यर इससे पहले भी भारतीय टीम को कई मैच जिता चुके हैं।

उमरान मलिक

आवेश खान ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनो मुकाबलों में एक भी विकेट हासिल नहीं किया। और अब टीम में उनकी मौजूदगी कई सवालों का कारण बन चुकी है।

जिसके चलते हो सकता है, की तीसरे मुकाबले में उनकी जगह उमरान मलिक को मौका मिले। क्योंकि आईपीएल 2022 के चलते मालिक ने हर किसी का दिल जीता है, और सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है।

आईपीएल के इस सीजन में मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए। जिसमे आईपीएल 2022 की विजेता टीम के भी 5 विकेट शामिल है।

दोस्तो अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले ने इन तीनो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया जाता है तो तीसरे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन:

ऋषभ पंत(कप्तान/विकेटकीपर), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड, दीपक हुड्डा/श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या/वेंकटेश अय्यर/अक्षर पटेल, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार