Home Cricket आज SA के खिलाफ़ पहले टी-20 मैच में, इस प्लेइंग XI के...

आज SA के खिलाफ़ पहले टी-20 मैच में, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं टीम इंडिया !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। जिसके लिए दोनो टीमें फिलहाल दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में जाकर अभ्यास कर रही है। भारतीय टीम की कमान ऋषभ पंत के हाथो सौंपी गई है। वही साउथ अफ्रीका की बागडोर टेंबा बावुमा के हाथो में है।

बता दे, की सीरीज शुरू होने के एक दिन पहले ही भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे। जहां केएल राहुल और कुलदीप यादव चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो चुके है।

इसी वजह से बोर्ड ने ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्तान और हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान घोषित किया है।

ट्वीट के जरिए बीसीसीआई ने बताया, की केएल राहुल के दाएं तरफ ग्रॉइन चोट के चलते वे सीरीज से बाहर हो चुके है। वही कुलदीप यादव को नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए दाएं हाथ में चोट लग गई, जिसके चलते कुलदीप भी सीरीज से बाहर हो गए है।

सभी फैंस को नज़रे प्लेइंग इलेवन पर होंगी जो जानना चाहते होंगे कि किस खिलाड़ी को मौका मिलने वाला है। केएल राहुल के हटने के बाद यह साफ है कि रुतुराज गायकवाड़ और इशान किशन भारत के लिए पारी की शुरुआत करेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर और चौथे पर ऋषभ पंत खेलते दिख सकते हैं।

इसके बाद अब टीम में बतौर फिनिशर हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक नजर आयेगे। क्योंकि फिलहाल दोनो खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे है, और टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने में दोनो अच्छा साथ निभायेगे।

भारतीय टीम की गेंदबाजी की बात करे, तो भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल टीम में नजर आ सकते है। वही कुलदीप के चोटिल होने के बाद अक्षर से भी टीम में खेलते हुए नजर आयेगे।

इसके अलावा युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी का काम करेगे। वही अक्षर से इस समय बहुत अच्छे फॉर्म में है, और वे टीम को बल्ले और गेंद दोनो से सहायता कर सकेगे। आइए देखते है, भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन किस प्रकार हो सकती है।

भारतीय टीम की संभावित प्‍लेइंग इलेवन:

रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्‍तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, आवेश खान, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल।