Home Cricket वीडियो : हार्दिक पांड्या को बोल्ड करने के बाद, वेन पर्नेल ने...

वीडियो : हार्दिक पांड्या को बोल्ड करने के बाद, वेन पर्नेल ने ‘दिल’ दिखाकर चिढ़ाया !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी 20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक मैदान पर खेला जा रहा है। जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, साउथ अफ्रीका का ये फैसला उनके लिए बहुत काम आया। और टीम काफी तेजी से गेंदबाजी करने में कामयाब निकली।

बता दे, की पहली पारी में भारतीय टीम टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई, जहां ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड क्रीज पर मौजूद थे।

ईशान की बदौलत भारतीय टीम की पारी तो शानदार तरीके से शुरुवात हुई, लेकिन ऋतुराज के आउट होने के बाद मानो जैसे भारतीय टीम में ग्रहण लग गया हो। ऋतुराज के पवेलियन जाने के बाद 10 ओवर के अंदर ही ईशान, और ऋषभ को पवेलियन लौटना पड़ा।

वही दोस्तो अगर भारतीय टीम के वाइस कैप्टन की बात करे, तो हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। हालाकि पिछले काफी समय से वे इंजरी होने के चलते टीम से बाहर थे, और खेल नही पा रहे थे।

लेकिन आईपीएल 2022 की नई टीम गुजरात टाइटंस ने ना सिर्फ उन्हे खरीदा बल्कि टीम का कप्तान भी घोषित किया।

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में टीम की कप्तानी कर न सिर्फ टीम को फाइनल में पहुंचाया, बल्कि आईपीएल की नई टीम को विजेता भी बनाया। दोस्तो अगर हार्दिक के फॉर्म की बात करे, तो फिलहाल हार्दिक आईपीएल के बाद से बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे है।

और इसी कारण उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

प्लेइंग इलेवन में शामिल के बाद हार्दिक ने दोनो टीम के पहले मुकाबले में 12 गेंदों में 30 रन बनाए थे। लेकिन इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में हार्दिक थोड़े धीमे नजर आए। जहां उन्होंने मात्र 12 गेंदों में सिर्फ 9 रन हासिल किए।

दोस्तो पांड्या को ये गेंद केशव महाराजा द्वारा डाली गई थी, और ये गेंद सीधे लेंथ पर थी, जिसे पांड्या समझा नहीं पाए, और स्वीप मारने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए।

भारतीय टीम का ये अनोखा विकेट 12.4 ओवर में गिरा जो भारतीय टीम और फैंस के लिए बेहद निराशाजनक रहा। साउथ अफ्रीका टीम बहुत तेजी से आगे बढ़ा रही है।

अगर भारतीय टीम को इस मुकाबले में जीतना है, तो साउथ अफ्रीका को किसी भी तरह हराना होगा, तभी भारत इस सीरीज में 1.1 से बराबरी ले सकता है।