Home Cricket ‘विराट कोहली महान हैं उसकी इज़्जत करो, मैं चाहता हूं वो 110...

‘विराट कोहली महान हैं उसकी इज़्जत करो, मैं चाहता हूं वो 110 शतक बनाए’

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली के खराब फार्म को लेकर आलोचनाओं को बंद करने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने कहा, की विराट को वो सम्मान मिलना चाहिए, जिसके वे हकदार है।

दोस्तो जैसा की आप जानते है, की 33 साल के विराट कोहली पिछले कुछ समय से काफी खराब दौर से गुजर रहे है। अपनी खराब बल्लेबाजी के चलते उन्हें कई आलोचकों का सामना भी करना पड़ा। उनका आईपीएल 2022 का प्रदर्शन भी बेहद निराशाजनक साबित हुआ जिसका भुगतान आरसीबी को करना पड़ा।

विराट में आईपीएल 2022 में बेहद खराब प्रदर्शन किया, जिस दौरान इन्होने 16 मैचों में 22.73 की औसत से 115.99 की स्ट्राइक रेट से मात्र 341 रन हासिल किए। जिसके चलते एक बार फिर से उन्हे आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

इसी कारण से पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, डेनियल विटोरी और इयान बिशप जैसे बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों ने विराट की आलोचना की। कोहली के पक्ष में बात करते हुए शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीडा में बताया, की बयान देने से पहले लोगो को ये जानना चाहिए की छोटे बच्चे उनकी ओर देखते है। विराट के बारे में अच्छी बाते करे।

विराट को वो सम्मान दे जिसके वे पूरे हकदार है। एक पाकिस्तानी खिलाड़ी होने के नाते मैं कह सकता हूं की विराट सार्वकालिक महान खिलाड़ी है। और मैं चाहता हूं, की वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 110 शतक लगाए। मैं चाहता हूं की वे 45 साल की उम्र तक ऐसे ही क्रिकेट खेलते रहे।

दोस्तो पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को रावलपिंडी एक्सप्रेस भी कहा जाता है। विराट के बारे में आगे बात करते हुए रावलपिंडी एक्सप्रेस ने कहा, की ये कठिन समय आपको 110 शतक लगाने के लिए तैयार कर रही है।

लोग आपको अनदेखा कर रहे है, आपके खिलाफ ट्वीट कर रहे है। अगर आप दिवाली के बारे में ट्वीट करते है तो आपको आलोचना होती है।

आगे शोएब ने कहा, की लोग आपकी पत्नी और बच्चे के बारे में भी ट्वीट करते है। जब आप वर्ल्ड कप हारते है, तो लोग उसकी भी आलोचना करते है।

हालात इससे ज्यादा और खराब नही हो सकते। लेकिन अब समय आ गया है, की जब आपको ये बताना पड़ेगा की विराट कोहली आखिर कौन है?