Home Cricket भारत के खिलाफ ‘काली पट्टी’ बांधकर क्यों खेली पाकिस्तानी टीम? वजह आपका...

भारत के खिलाफ ‘काली पट्टी’ बांधकर क्यों खेली पाकिस्तानी टीम? वजह आपका दिल जीत लेगी

एशिया कप 2022 सीजन का दूसरा मुकाबला 28 अगस्त को खेला जा चुका है। जिसमे भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होगी।

ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला गया था। इस मुकाबले के लिए स्टेडियम में दर्शको को बहुत रोमांच देखने मिला।

लेकिन आपको बता दे, की इस मुकाबले ने पाकिस्तानी टीम भारत के खिलाफ मैदान में काली पट्टी बांधकर उतरी थी। आखिर टीम ने ऐसा क्यों किया आइए आगे जानते है?

दरसअल टीम ने ये फैसला पाकिस्तान में बाढ़ के कारण जान गवाने वाले और पीड़ितो को सपोर्ट करने के लिए किया था। ये बात पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताई।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमे उन्होंने बताया, की पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप में आज अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेलेगी।

इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम मैदान में काली पट्टी बांधकर मैदान में खेलते हुए नजर आएगी। ये पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों के सपोर्ट के लिए किया जाएगा।

मैच से ठीक एक दिन पहले बाबर आजम ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान में आई बाढ़ को लेकर ये बात कही थी। इसके अलावा उन्होंने लोगो के लिए दुआएं करने की अपील भी की थी।

बाबर ने कहा था, की ये हमारे देश के लिए मुश्किल समय चल रहा है। हम सभी बाढ़ पीड़ितों के लिए दुआएं कर रहे है, और उनकी मदद कर रहे है।

बता दें कि पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान और सिंध प्रांत के ज्यादातर इलाकों में भीषण बाढ़ आई है। जहां कई लोग बाढ़ की चपेट में आने से जान गवा बैठे है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के 3 करोड़ से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इनमें एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। तीनों प्रांतों के हालात बेहद खराब बताए जा रहे है।

बता दे, की पहली बार एशिया कप 1984 में आयोजित हुआ था। जिसमे सबसे ज्यादा खिताब भारतीय टीम ने अपने नाम 7 बार किया है। वही दूसरी सबसे सफल टीम श्रीलंका है।

श्रीलंका ने 5 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। वही पाकिस्तान ने सिर्फ 2 बार ही खिताब जीता है। इसमें भारत इकलौती ऐसी टीम है, जिसमे एशिया कप के दो अलग फॉर्मेट वनडे और टी20 में जीता है।

लेकिन इस बार फिर से एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है। और इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें मैदान में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ेगी।

इन 6 टीमों को 2 ग्रुप में बांटा गया है। जिसमे से भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को ग्रुप ए में रखा गया है। जबकि श्रीलंका, पाकिस्तान, और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में शामिल किया है।

इस बार इस टूर्नामेंट में सभी 6 टीमों के बीच कुल 13 मुकाबले खेले जायेगे। जिसमे से 10 मैच हमे दुबई में देखने मिलेगे। वही 3 मुकाबले शारजाह के मैदान में खेले जायेगे।