Home Cricket दिनेश कार्तिक के दुश्मन मुरली विजय का बड़ा ऐलान, 2 साल बाद...

दिनेश कार्तिक के दुश्मन मुरली विजय का बड़ा ऐलान, 2 साल बाद फ़िर कर रहे मैदान में वापसी !

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में बतौर फिनिशर काफी धमाल मचाया है। और अब भारतीय टीम में शामिल होने के बाद भी वे लगातर उसी फॉर्म में चल रहे है।

आईपीएल 2022 में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद करीब 3 साल बाद भारतीय टीम में वे दुबारा शामिल हुए है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी दिनेश खतरनाक तरीके से मैदान में नजर आ रहें है।

दिनेश कार्तिक की इस तरह की वापसी देख अब उनके साथ खिलाड़ी मुरली विजय भी करीब 2 साल बाद भारतीय टीम ने वापसी करने की तैयारियां कर रहे है।

दिनेश की ही तरह मुरली विजय भी टीम में दमदार वापसी करना चाहते है। जिसके लिए मुरली विजय तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेलेंगे, ये बात मुरली विजय ने खुद स्पष्ट की है।

बता दे, की तमिलनाडु का छठा सीजन 23 जून से 31 जुलाई तक खेला जाएगा। वही 38 साल के मुरली विजय को आखरी बार आईपीएल 2020 में क्रिकेट मैदान में प्रदर्शन करते हुए देखा गया था।

इस आईपीएल में वे धोनी की टीम सीएसके का हिस्सा थे। और अब वे तमिलनाडु प्रीमियर लीग में रूबी त्रिचि वारियर्स की ओर से खेलते नजर आयेगे।

काफी लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने की वजह बताते हुए मुरली विजय ने कहा, की मैं खेलना चाहता था, लेकिन मुझे इंजरी हुई थी, इसके अलावा मेरी पर्सनल लाइफ भी काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी, और मैं इसमें ठहराव चाहता था।

मैं देखना चाहता था, की व्यक्तिगत रूप से मैं ईशा खड़ा हूं, इसलिए मुझे ब्रेक लेने की जरूरत पड़ी। लेकिन ये मेरी किस्मत है, की तमिलनाडु प्रीमियर लीग ने मेरी परेशानी को समझा, और मुझे फिर से वापसी करने के लिए मौका दिया।

दोस्तो अगर हम दिनेश कार्तिक की बात करे, तो उन्होंने साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद से कोई मैच नहीं खेला। वही पिछले साल उन्हे भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान उन्हे एक कमेंटेटर के रूप में देखा गया था।

उस समय हर कोई यही सोच रहा था, की दिनेश कार्तिक का कैरियर अब समाप्त हो चुका है। लेकिन आईपीएल 2022 में उन्होंने आरसीबी के लिए 16 मैचों में 183 के स्ट्राइक रेट से 330 रन हासिल किए और अपनी वापसी का जोरदार आगाज किया।

वही अगर हम दिनेश उर्फ डीके की पर्सनल लाइफ के बारे में बताए तो उन्होंने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त निकिता से की थी।

लेकिन डीके के तमिलनाडु के साथी मुरली विजय और निकिता को एक दूसरे से प्यार हो गया, जिसके चलते डीके ने निकिता को तलाक दे दिया। और फिर कुछ सालो बाद उन्होंने स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी कर ली।