Advertisement
Home Cricket 2 भारतीय क्रिकेटरों के चलते नहीं पा सके बुलंदी मुरली कार्तिक, 8...

2 भारतीय क्रिकेटरों के चलते नहीं पा सके बुलंदी मुरली कार्तिक, 8 टेस्ट खेलकर करियर खत्म !

मुरली कार्तिक भारतीय क्रिकेट के ऐसे खिलाड़ियों में शामिल है जो क्रिकेट खेलते हुए कम कमेंट्री बॉक्स में ज्यादा नजर आए है । बाएं हाथ के स्पिनर मुरली कार्तिक के अंदर प्रतिभा की तो कोई नही थी मगर वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर पर उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके कारण वो ज्यादा समय तक टीम में नहीं रह पाए।

बता दे आज इस पोस्ट पर हम पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं कॉमेंटेटर मुरली कार्तिक के लाइफस्टाइल और परिवार के बारे में जानकारी देने वाले है । बता दे पूर्व क्रिकेटर मुरली कार्तिक इस समय एक काफी लग्जरी लाइफ स्टाइल जीते है ।

यदि हम मुरली कार्तिक के जन्मस्थान की बात करे तो उनका जन्म साल 1976 में मद्रास यानी कि चेन्नई में हुआ था । उन्होंने अपनी क्रिकेट करियर की शुरूवात भी चेन्नई से की थी।

उन्होंने रणजी एवं अन्य घरेलू टूर्नामेंट में रेलवे के तरफ से प्रतिनिधित्व किया था । बता दे उन्होंने भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट में डेब्यू साल 1996 में किया था ।

रेलवे के तरफ से लगातार शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें साल 2000 में पहली बार भारतीय टीम के लिए खेलना का मौका मिला था ।

उन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए 8 टेस्ट मैच , 37 वनडे मैच और 1 टी20i मैच में भाग लिया था। साल 2003 के बाद उनके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आती गई जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर निकल दिया गया।

वहीं अगर हम उनकी पर्सनल लाइफ की करी तो मुरली कार्तिक ने साल 2003 में श्वेता कार्तिक से शादी की थी । बता दे मुरली कार्तिक अपनी पत्नी श्वेता के साथ चेन्नई में रहते है । उनका घर दिखने में काफी शानदार है और उनके घर की कीमत भी काफी ज्यादा है ।

भारतीय क्रिकेट टीम में जगह नहीं मिलने के कारण वो कुछ साल इंग्लैंड काउंटी में भी खेलते हुए नजर आए । साल 2013 के बाद वो फुल टाइम कॉमेंटेटर के रूप में बीसीसीआई से जुड गए, अब वो लगभग भारत के हर सीरीज में बतौर कॉमेंटेटर नजर आते है ।