Home Cricket इस गेंदबाज़ का खुलासा, पहली मुलाकात पर धोनी ने कहा- ‘मुझे घूरना...

इस गेंदबाज़ का खुलासा, पहली मुलाकात पर धोनी ने कहा- ‘मुझे घूरना बंद करो और गेंदबाज़ी करो’

दुनिया भर के महान विकेटकीपर और कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी भी है, जिनके चाहने वालो की संख्या करोड़ो में है। जिसमे सीएसके थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट कोंडप्पा पलानी का नाम भी शामिल है। पलानी ने हाल ही में यूएई में धोनी के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में चर्चा की।

जिसमे टीमें आईपीएल के 13वे संस्करण के लिए तैयार थी। ये उसी समय की बात है, जब धोनी ने अपने इंटरनेशनल कैरियर से सन्यास की घोषणा की थी, साल 2020 में धोनी ने सन्यास लिया था।

बातचीत में दौरान पलानी ने कहा, की जब शिविर शुरू हुआ तब तक धोनी संन्यास ले चुके थे। और उन्हे नेट्स में अभ्यास की जरूरत थी। जिसके लिए मुझे बुलाया गया। पलानी ने आगे बताया, की उस दौरान नेट्स में हर कोई सिर्फ धोनी के सन्यास की बात कर रहा था। फिर स्टीफन फ्लेमिंग और हसी ने उन्हे रांची के नायक को ध्यान से गेंदबाजी करने के लिए कहा। पलानी में बताया, की पहली बार शिविर तब शुरू हुआ जब धोनी में सन्यास लिया था।

उस समय मैने उन्हे पहली बार देखा था। उन्होंने पीछा की क्या आप गेंद डालने वाले है। उन्होंने मुझसे गेंद डालने बोला। इसके चलते टीम बहुत खुश हुई। नेट गेंदबाज लगातार उनके सन्यास के बार में चर्चाएं कर रहे थे। दो तीन सप्ताह बाद में बगल में खेलने के लिए आए जहां हर कोई खेलने आ रहा था।

आगे पलानी में बताया, की फ्लेमिंग और हसी बाकी सभी लोगो ने कहा, की धोनी आ रहे है, सावधानी से गेंदबाजी करना। पहली दो गेंदे तो वाइड थी। अगली गेंद फुल टॉस थी। तब धोनी मेरे पास आकर बोले की मुझे देखना बंद करो और गेंदबाजी पर ध्यान दो।

उन्होंने मुझसे स्वाभाविक रूप से खेलने बोला। जिसके बाद मैने जहा चाहे वहां गेंदबाजी करना शुरू कर दी जिसके बाद धोनी मुझसे बहुत प्रसन्न हुए। उसके बाद वे हर दिन मुझे मेरे नाम से बुलाते थे।