Home Cricket महेंद्र सिंह धोनी रोज़ाना बेच रहे 500 लीटर दूध, जानें एक लीटर...

महेंद्र सिंह धोनी रोज़ाना बेच रहे 500 लीटर दूध, जानें एक लीटर दूध की कीमत !

महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ही नहीं बल्कि एक दमदार बल्लेबाज और विकेटकीपर भी रहे है। धोनी ने अपने क्रिकेट कैरियर के दौरान हर किसी को अपना दीवाना बनाया है। इस दौरान धोनी ने बहुत से मुकाम भी हासिल किए है।

धोनी ने भारतीय टीम में रहते टीम को कितने ऊपर तक पहुंचाया है, ये हम सभी बखूबी जानते है।

हालाकि अब भले ही धोनी ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो, लेकिन भारतीय टीम के लिए उन्होंने जो योगदान दिया है, वो हम कभी नही भूल सकते।

दोस्तो धोनी ने जिस तरह से क्रिकेट में सफल रहे उसी तरह अब वे एक सफल बिजनेसमैन भी बन चुके है। सोशल मीडिया में हमने अक्सर उनकी ऐसी वीडियो देखी है, जिसमे वे खेती करते नजर आते है, और ये वीडियो हमेशा वायरल होती है।

बताना चाहेंगे, की धोनी ने अब खेती के साथ गौ पालन और दूध डेरी का काम भी शुरू कर दिया है। और इसी के साथ अब धोनी क्रिकेट और खेती के अलावा इस बिजनेस में भी सफल हो रहे है।

धोनी ने अपने शेंबो फार्म हाउस में अलग अलग तरह की नस्लों की 150 गाय पाल रखी है। और इसी तरह से अब वे रोजाना 500 लीटर दूध भी बेचते है।

जिसे जानकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है, की धोनी अपने इस नए बिजनेस में कितने सफल हो रहे है।

धोनी के इस डेरी के मैनेजर शिवनंदन ने धोनी के इस बिजनेस के बारे में मीडिया से बातचीत की, और बातचीत के जरिए शिवनंदन ने मीडिया से कहा, की हमारी डेरी से जो भी दूध सप्लाई किया जाता है,

उसकी क्वालिटी काफी अच्छी होती है। और इसी वजह से आज हम रांची के 3 डेरियो में एक 500 लीटर से ज्यादा दूध स्प्लाई करते है।

बातचीत के दौरान धोनी ने दूध की कीमत के बारे में भी बात की, उन्होंने बताया, की फिलहाल हमारे पद 3 अलग अलग तरह के दूध मौजूद है, जिसकी कीमत भी अलग अलग है।

पहले तरह कानदूध होजन फ्रिजन नाम का है, जिसकी कीमत नॉर्मल दूध की तरह ही 55 रुपए लीटर है। दूसरी ओर हमारे यहां साहीवाल नस्ल की गाय का दूध भी है, जिसकी कीमत 90 रुपए लीटर है।

इसके अलावा हमारे पास सबसे बेस्ट और शानदार गाय की नस्ल जो गुजरात की गिर गाय का दूध है, और इस नस्ल की गायों के दूध की कीमत 130 रुपए लीटर है।

दोस्तो धोनी के इस बिजनेस के बाद ये साफ होता है, की वास्तव में धोनी एक मल्टी टैलेंटेड इंसान है। जो किसी भी फील्ड में बुलंदियां हासिल करना बखूबी जानते है। चाहे फिर वो क्रिकेट हो, खेती हो या फिर अन्य कोई बिजनेस हो, धोनी हर चीज को सही ढंग से करना जानते है।