Home Cricket जानिए कौन हैं रवि बिश्नोई की बहन पूजा? जिन्हें कोहली ने गिफ़्ट...

जानिए कौन हैं रवि बिश्नोई की बहन पूजा? जिन्हें कोहली ने गिफ़्ट किया फ्लैट और धोनी ने ये खास चीज़ !

भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी शामिल हुए है, जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। या कहे की इनके शानदार प्रदर्शन को देखकर ही उन्हे भारतीय टीम में जगह मिली है। इन खिलाड़ियों ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई और आज इन खिलाड़ियों को पूरी दुनिया में पहचान मिली है।

दोस्तो इन्ही खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी रवि बिश्नोई भी है। जिन्होंने इसी साल आईपीएल के पहले वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया था। और दोस्तो सबसे अहम बात ये है, की इन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही मैन ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम कर लिया।

वही अगर इनके आईपीएल कैरियर को देखे तो उन्होंने साल 2020 में आईपीएल में डेब्यू किया था। वही इस साल लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स ने इस खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपए में अपने साथ शामिल किया था। जहां बिश्नोई से अपने 14 मुकाबलों में से 13 विकेट चटकाए और हर किसी को आकर्षित किया।

लेकिन दोस्तो आज हम आपको रवि की बहन पूजा बिश्नोई के बारे में बताने जा रहे है। जिन्हे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली एक फ्लैट गिफ्ट कर चूके है। वही कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी मुंबई आकर खुद से मिलने का निमंत्रण दे चुके है।

बता दे की रवि बिश्नोई की बहन पूजा बिश्नोई भी एक एथिलेट है। जिन्हें 5 साल की उम्र में ही अपने सिक्स पैक एब्स बनाकर सभी को चुकाया है। इसके अलावा केवल 8 साल की उम्र में 12.50 मिनट में इन्होने 3 km की दौड़ भी जीती है।

वही पूजा को क्रिकेट का भी काफी शौक है। इसी से प्रभावित होकर विराट कोहली फाउंडेशन इनका पूरा खर्चा उठा रही है और धोनी इनसे मिल भी चुके है।

लेकिन अब जो हम आपको बताएंगे, उसे जानकर आपको थोड़ी हैरानी जरूर होगी। दरअसल दोस्तो पूजा बिश्नोई, रवि बिश्नोई की सगी नही बल्कि मुंह बोली बहन है।

आप सही सुन रहे है। हालाकि रवि बिश्नोई की दो सगी बहनें भी है, जिनका नाम अनिता और रिंकू है। वही रवि का एक भाई भी है, और उनका नाम कुलदीप बिश्नोई है।