Home Cricket लाइव शो में भिड़े मोईन अली और एलिस्टेयर कुक, CSK खिलाड़ी ने...

लाइव शो में भिड़े मोईन अली और एलिस्टेयर कुक, CSK खिलाड़ी ने कुक के मुँह पर करदी बेइज़्जती

इंग्लैंड के पूर्व कैप्टन एलिस्टेयर कुक की इस साल के शुरुवात में एशेज सीरीज के चलते ऑलराउंडर मोइन अली के साथ लाइव शो में बहसबाजी हो गई थी।

ये सब उस समय हुआ था, जब ऑलराउंडर मोइन अली ने तत्कालिन कप्तान जो रूट की कप्तानी के तारीफ में कहा, की रूट का खिलाड़ियों के साथ बहुत अधिक भावात्मक लगाव है। मोइन की इसी टिप्पणी को एलिस्टेयर ने व्यक्तिगत रूप से ले लिया इन्हे उनकी ये बात अच्छी नहीं लगी थी।

जिस पर कुक ने मोइन से कहा, की क्या आप मेरी कप्तानी की आलोचना कर रहे है।

जिसके बाद मोइन ने कहा, की हां थोड़ी बहुत तो कर रहा हूं। मोइन ने कहा की उन्होंने कुक की कप्तानी में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन गेंद के साथ वे रूट की कप्तानी में अच्छे नजर आए।

जिस पर कुक ने कहा, तो आप मेरी आलोचना कर सकते है। लेकिन मैने आपको कभी टीम से ड्रॉप नहीं किया। आपको रूट ने कितनी बार टीम से ड्रॉप किया था। जिस पर मोइन ने कहा, की ये सच है लेकिन आपने इंटरनेशनल क्रिकेट में मेरे पहले साल में भी मुझे 1 से 9 तक बलेबाज़ी करवाई थी।

https://twitter.com/bbctms/status/1535624529304748033?t=kd8ajfOmnOiuqEwtn-rPUQ&s=19

उस समय हुई बहस के चार महीने बाद एक बार फिर दोनों इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लाइव शो में एक साथ मौजूद थे। दूसरे दिन के खेल के दौरान दोनों एक बार फिर से आपस में भिड़ पड़े। कुक ने बातचीत शुरू की और कहा कि मोईन ने पहले ही स्टूडियो में सबको बता दिया था कि वह कुक एक अच्छा कप्तान नहीं है।

कुक ने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल शो पर कहा, मैं छुट्टी से वापस आ रहा था, आधी रात को सीधे स्टूडियो जा रहा था।

मैं मुस्कुराते हुए मोईन से मिला, वह बहुत था, जैसा कि वह हमेशा रहता है। उसने सभी को बताया जो देख और सुन रहे थे कि मैं एक बहुत अच्छा कप्तान नहीं था और मैं एक बहुत अच्छा कोच नहीं होता’ इसलिए, मुझे वास्तव में ऐसा लगता है कि मेरे पास बचाव के लिए कुछ भी नहीं है।

मोइन ने कुक द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब देते हुए कह, की उन्होंने सिर्फ इतना कहा था, की रूट का खिलाड़ियों के प्रति बहुत अधिक सहानुभूति थी, और इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान के उनकी तुलना नहीं की। आगे मोइन अली ने कहा, की ये संदर्भ से थोड़ा हटकर था।

मैं साधारण रूप से ये कह रहा था, की रूट के अंदर खिलाड़ियों के लिए आपकी तुलना में बहुत ज्यादा सहानुभूति थी। लेकिन मैने एक भी भी ये नही कहा, की आप एक अच्छे कप्तान नही है। आपने इसे व्यक्तिगत रूप से दिल पर ले लिया और ये वायरल हो गया।

इंग्लैंड के किए टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले एबाज़ कुक ने 2018 में अपने 12 साल के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी की थी।

जिसमे इंग्लैंड को 24 मुकाबलों में जीत नसीब हुई। मोइन अली ने भी कुक की कप्तानी के चलते ही 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्यू किया था। फिर आगे चलकर वे जो रूट की कप्तानी में खेलते नजर आए।