Home Cricket टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बल्लेबाज़ी करने के दौरान चोटिल हुआ...

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बल्लेबाज़ी करने के दौरान चोटिल हुआ यह खिलाड़ी !

उत्तर प्रदेश के खिलाफ चल रही रणजी ट्रॉफी के तीसरे क्वार्टरफाइनल मुकाबले के दौरान कर्नाटक टीम के सामने मुसीबत आ खड़ी हुई। टीम के दिग्गज बल्लेबाज मयंक अग्रवाल बुरी तरह चोटिल हो गए।

जिसके चलते उन्हें मैदान पर दर्द से चिल्लाते हुए देखा गया। वैसे मयंक अग्रवाल को टी20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

अगर इस मुकाबले की बात करे, तो ये घटना मैच के 7वे ओवर की है, जहां शिवम मावी अपना पहला ओवर फेकने मैदान पर आए। अपने ओवर की आखरी गेंद मावी ने शॉर्ट गेंद डाली।

जिसे मयंक अग्रवाल समझ ही नही पाए, और गेंद पहले उनके हाथ में लगी और फिर जाकर सीधे पसलियों में लगी। जैसे ही गेंद उनके शरीर में लगी वे दर्द से चिल्ला पड़े। इसके बार मैदान पर फिजियो को बुलाया गया। उन्हे देखने के बाद एक बार फिर से मयंक बल्लेबाजी के लिए तैयार हुए लेकिन मयंक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और मात्र 10 रन बनाकर पवेलियन जा पहुंचे।

हालाकि दोस्तो ऐसा ही एक नजारा हम आईपीएल के दौरान भी देख चुके है। जब लीग मुकाबले के दौरान उमरान मालिक की एक गेंद पर मयंक को चोट लगी थी। उस मुकाबले में मालिक ने मयंक के सामने शॉर्ट पिच बाउंस गेंद डाली थी।

जिसे पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल ने समझने में देर कर दी और गेंद उनकी पसली में जा लगी। हालाकि उस समय मयंक ने जैसे तैसे लेग बाई का एक रन तो ले लिया था, लेकिन दर्द के चलते वे पिच पर ही लेट गए थे।

मयंक अग्रवाल का बार बार इस तरह चोटिल होना टीम इंडिया के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। मयंक भले ही अभी टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उनके प्रदर्शन पर चयनकर्ताओं की निगाहें हर-पल बनी रहती हैं।

मयंक अग्रवाल ने अबतक 16 टेस्ट मैचों में 43.30 की औसत से 1429 रन बनाए हैं। इस दौरान मयंक ने 4 शतक और छह अर्धशतक जड़े हैं।

टेस्ट क्रिकेट में मयंक का सबसे बेहतरीन स्कोर 243 का है। और अब तक क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में मयंक ने 28 छक्के और 178 चौके लगाए है। वही अगर वनडे क्रिकेट की बात करे, तो टेस्ट के मुकाबले उनका वनडे करियर बेहद छोटा रहा।

मयंक ने अब तक भारतीय टीम के लिए मात्र 5 वनडे मुकाबले ही खेले है। जिसमे उन्होंने 17.2 की औसत से सिर्फ 86 रन ही हासिल किए है।