Home Cricket खेल मंत्री मनोज तिवारी ने मचाया गदर, 36 साल की उम्र खेली...

खेल मंत्री मनोज तिवारी ने मचाया गदर, 36 साल की उम्र खेली 136 रनों की शानदार पारी !

रणजी ट्रॉफी 2022 के पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले में झारखंड के खिलाफ मैच ड्रॉ होने के बाद बंगाल ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर किया है।

वैसे तो ये मुकाबला ड्रॉ हुआ लेकिन पहली पारी में जीतने के चलते बंगाल टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर पाई। बंगाल ने अपने पहले क्वार्टरफाइनल मुकाबले की दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 318 रन हासिल किए। हालाकि परिणाम की कोई संभावना न होने के चलते मुकाबले को ड्रॉ करना पड़ा।

वही अगर बात करे, मनोज तिवारी की तो ये आखरी दिन के पहले 12 रन नाबाद रहे। और इन्होंने आउट होने से पहले 185 गेंदों ने शानदार 139 रनो की शतकीय पारी को अंजाम दिया।

वही मनोज तिवारी के अलावा पारी का सातवां शिकार बनने से पहले शाहबाज अहमद ने 51 गेंदों में 46 रन बनाए। इसके पहले बंगाल ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 773 रनो का बड़ा लक्ष्य खड़ा किया था।

दोस्तों इस मुकाबले में बहुत से खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन मैच खत्म होते होते बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी सभी के बीच काफी चर्चित हुए।

अपनी पहली ही पारी में मनोज तिवारी ने झलक दिखाई थी की हम इसमें कुछ बड़ा कर दिखाएंगे। झारखंड के खिलाफ पहली पारी में मनोज तिवारी ने 173 गेंदों ने 73 रनो की पारी खेली वही दूसरी पारी में उन्होंने दमदार शतक लगाया।

इस शतक के साथ उन्होंने ये साबित किया की वे बेशक खेल मंत्री हो लेकिन अभी भी बहुत सा क्रिकेट उनके अंदर बाकी है।

दूसरी पारी के दौरान 185 गेंदों ने 136 रनो की पारी खेलने आले मनोज तिवारी ने ये सुनिश्चित किया की वे दुबारा झारखंड को वापसी न करवा पाए। उन्होंने अपनी इस पारी में 19 चौके और 2 छक्के लगाए थे।

बता दे, की इस शानदार पारी के बाद मनोज तिवारी की हर तरफ तारीफ की जा रही है। हालाकि अब सेमीफाइनल मुकाबले में देखना ये है, की बंगाल के लिए वे कितना बड़ा योगदान देते है।