Home Cricket लसिथ मलिंगा की श्रीलंका क्रिकेट में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज में...

लसिथ मलिंगा की श्रीलंका क्रिकेट में वापसी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज में निभाएंगे अहम भूमिका !

दुनिया के सबसे बेहतरीन टी20 गेंदबाजों में शामिल 38 साल के मलिंगा ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे में ये जिम्मेदारी संभाल ली थी। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा, इस दौरे पर मलिंगा श्रीलंका के गेंदबाजों की मदद करेगे। और मैदान में रणनीति बनाने में भी उनकी सहायता करेगे।

तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका का गेंदबाज रणनीति कोच बनाया गया है।

दुनिया भर के कुछ सबसे खतरनाक टी20 गेंदबाजों में शामिल 38 साल के मलिंगा ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए ये जिम्मेदारी ली।

इस दौरान श्रीलंका क्रिकेट ने बताया, की दौरे पर मलिंगा श्रीलंका गेंदबाजों की सहायता करेगे, साथ ही मैदान में गेंदबाजी रणनीति बनाने में भी उनकी मदद करेगे।

श्रीलंका सीरीज में 4.1 से हार गई थी, हालाकि इसके बावजूद टीम के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाजों को आराम से खेलने का मौका नही दिया था। ऑस्ट्रेलिया का सर्वोच्च स्कोर 6 विकेट पर 164 का था। वही मलिंगा ने साल 2021 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा कह दिया था।

हाल ही में मलिंगा को आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम में बतौर गेंदबाज कोच के रूप में देखा गया, इनके रहते टीम फाइनल तक भी पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर श्रीलंकाई टीम 3 टी20 और 5 वनडे मैचों को अंजाम देगी।

मलिंगा की बात करे, तो मलिंगा अपने समय के धुरंधर गेंदबाजों में से एक थे जो क्रीज पर मौजूद बल्लेबाजों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे

इनके रहते श्रीलंका टीम ने बहुत से मुकाबले अपने नाम किए है। और इनकी गेंदबाजी की तो आज भी पूरी दुनिया कायल है। जिस तरह से ये गेंदबाजी करते है, वो देखने लायक होता है।