Home Cricket वीडियो : डेविड मलान ने जड़ा ऐसा लंबा छक्का, झाड़ियो में गेंद...

वीडियो : डेविड मलान ने जड़ा ऐसा लंबा छक्का, झाड़ियो में गेंद खोजते नज़र आए ख़िलाड़ी और कैमरामैन !

इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जा रहा है, जहां नीदरलैंड टॉस जीतकर गेंदबाजी करने मैदान में आई। और इंग्लैंड टीम बल्लेबाजी करते दिखाई दे रही है,

दोस्तो इस मुकाबले में एक ऐसी घटना हुई जिसे देख कोई विश्वाश नहीं कर पा रहा है। क्रीज पर मौजूद डेविड मिलान ने अपनी पारी के दौरान एक ऐसा छक्का जड़ा, जिसके बाद गेंद का मिलना मुश्किल हो गया।

दरअसल दोस्तो डेविड मिलान ने एक ऐसा छक्का लगाया जिसके बाद ग्राउंड स्टाफ ही नहीं बल्कि खिलाड़ी भी गेंद को ढूंढने पहुंच गए।

नीदरलैंड्स के एम्सटलवीन शहर के वीआरए क्रिकेट स्टेडियम के बाहर गेंद को खोजते नीदरलैंड्स के खिलाड़ी और स्टाफ का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आईसीसी ने भी गेंद की खोजबीन का यह फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बताना चाहेंगे, की ये घटना मैच के पहली पारी के 9वे ओवर के दौरान देखने मिली। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज डेविड मिलान ने बाएं हाथ के स्पिनर पीटर सीलर की गेंद पर एक लंबा शॉट खेला। और गेंद मिलान के बल्ले से लगकर सीधे मैदान के बाहर झाड़ियों में जा पहुंची।

गेंद ढूंढने के लिए सबसे पहले ग्राउंड स्टाफ वहां पहुंचा। लेकिन जब काफी देर तक गेंद नही मिली, तब नीदरलैंड के खिलाड़ीयो को भी गेंद ढूंढने वहां जाना पड़ा। और हर कोई झाड़ियों में गेंद ढूंढता नजर आ रहा था।

आपको बताना चाहेंगे, की इस मुकाबले में इंग्लैंड बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज फिलिप सॉल्ट ने 122, डेविड मिलान ने 125 और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने 162 रनो की शतकीय पारी को अंजाम दिया।

और अंत में लियाम लिविंगस्टोन ने 22 गेंदों में 66 रनो की जोरदार पारी खेलकर इंग्लैंड टीम को निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट गवाकर 498 रनो के अब तक के सबसे बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।