Home Cricket लॉर्ड्स टेस्ट में शेन वॉर्न को दी गई श्रद्धांजलि, 23 ओवर के...

लॉर्ड्स टेस्ट में शेन वॉर्न को दी गई श्रद्धांजलि, 23 ओवर के बाद 23 सेकंड के लिए रोका गया ENG-NZ मैच !

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से शुरू हुआ टेस्ट मैच लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मैच में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न को याद कर उन्हे ट्रिब्यूट दिया गया। न्यूजीलैंड पारी के दौरान 23वे ओवर के बाद 23 सेकंड के लिए मैच बंद हुआ और शेन वॉर्न को ट्रिब्यूट दिया।

और अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। देखा जा सकता है, की 23वे ओवर के बाद मैच रोक कर मैदान में लगी स्क्रीन में शेन वार्न को दिखाया जाता है। इस दौरान फैंस, खिलाड़ी अंपायर सहित हर कोई वार्न को देखकर उनके सम्मान में तालियां बजा रहे थे।

बता दे, की इसी साल 4 मार्च को शेन वॉर्न का थाईलैंड में निधन हुआ था। 52 साल के इस दिग्गज खिलाड़ी में होटल के रूम में ही दिल का दौरा पड़ने के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था। उस समय शेन वॉर्न थाइलैंड कुछ दिनो के लिए छुट्टियां बिताने गए थे।

वार्न ने अपने हाथ के जादू से अपने समय के लगभग सभी दिग्गज गेंदबाजों और बल्लेबाजों पीछे छोड़ दिया था, उस समय शेन वॉर्न किसी भी बल्लेबाज के ऊपर हावी होते थे।

शेन वॉर्न ने अपने 145 मैचों टेस्ट कैरियर में लगभग 708 विकेट हासिल किए है। जो मुथैया मुरलीधरन के 800 विकेट के बाद दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा विकेट है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से टेस्ट मैच शुरू हुआ है। इस मैच में न्यूजीलैंड में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो हर लिहाज से गलत निकला।

कीवी टीम ने लंच होने तक ही 39 रनो में अपने 6 विकेट गवा दिए थे। इसके बाद टीम के 9 खिलाड़ी सिर्फ 102 रनो पर ही पवेलियन चुके थे।

बताना चाहेंगे, की न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के गेंदबाजों में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया।

वही इस मैच में इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू करने वाले मैटी पोट्स और अनुभवी पेसर जेम्स एंडरसन 4.4 विकेट अपने खाते में डाले वही स्टुअर्ट ब्रॉड को भी 1 विकेट हासिल हुआ।