Home Cricket वीडियो : लियाम लिविंगस्टोन ने मचाया कोहराम, 1 ही ओवर में ठोके...

वीडियो : लियाम लिविंगस्टोन ने मचाया कोहराम, 1 ही ओवर में ठोके 32 रन !

इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मुकाबला चल रहा है। जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 498 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। ये स्कोर वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है।

मैच के शुरुवात में टॉस जीतकर नीदरलैंड के कप्तान ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड के बल्लेबाजी की बात करे, तो इनकी शुरुवात कुछ खास नहीं हुई, क्योंकि दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद में इंग्लैंड को जेसन रॉय के रूप में पहला झटका लगा।

इस दौरान उन्होंने 7 गेंदों में मात्र 1 रन ही बनाया था। हालाकि जेसन के बाद क्रीज पर जितने भी बल्लेबाज आए सभी ने अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

ओपनर बल्लेबाज साल्ट ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 93 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के की मदद से 122 रन बना दिए।

वही पहले विकेट गिरने के बाद आए डेविड मलान ने भी 109 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्के की मदद 125 रन बनाए। इंग्लैंड के बल्लेबाज यही तक ना रुके और इसके बाद भी रनों का सिलसिला लगातार चलता रहा।

विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने एक बार फिर से अपने रूप दिखाते हुए 70 गेंदों में 7 चौके और 14 छक्के की मदद से शानदार 162 रन हासिल किए।

हालाकि टीम के कप्तान इयोन मोर्गन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। वही दूसरी तरफ लियाम भी अपने पूरे फॉर्म के साथ चल रहे थे, और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों में 6 चौकों और 6 छक्के की मदद से नाबाद 66 रन बनाए।

इस बीच लियाम ने एक ऐसा कारनामा कर दिया, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो गया था। दरअसल दोस्तो पारी के 46वे ओवर में नीदरलैंड के स्पिन गेंदबाज फिलिप बॉइसवेन के एक ओवर में 4 चौके और 1 जोरदार छक्का लगा दियाI

और लियाम ने इस तरह से एक ओवर में करीब 32 रन अपने नाम कर लिए। अभी की खबरों के मुताबिक नीदरलैंड ने फिलहाल 19.5 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 104 रन हासिल किए है।