Home Cricket वीडियो : जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स लीस को दिन में दिखाए तारे,...

वीडियो : जसप्रीत बुमराह ने एलेक्स लीस को दिन में दिखाए तारे, क्लीन बोल्ड करके उड़ा दिया स्टंप !

बर्मिंघम मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखरी मुकाबला खेला जा रहा है, इस मुकाबले में भारतीय टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी थी। जो भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने काफी अच्छे तरीके से की।

इस मुकाबले में भारत की कप्तानी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के कंधो पर है। और उन्होंने टेस्ट में कप्तानी डेब्यू करते ही हर किसी को अपने प्रदर्शन से हैरान किया है।

दोस्तो जब भारत बल्लेबाजी कर रही थी, तब 83वे ओवर में बुमराह ने ब्रॉड की गेंदों पर जबरदस्त खेल दिखाया और इस ओवर की हर गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया, और 35 रन हासिल किए।

लेकिन बुमराह सिर्फ यही नहीं रुके बल्कि जिस तरह से उन्होंने इस मुकाबले में कप्तानी का जज्बा दिखाया है, वो काबिले तारीफ है। भारत की पहली पारी समाप्त हो गई है, जिसमे टीम का कुल स्कोर 416 है।

वही अब इंग्लैंड बल्लेबाजी करने मैदान में और गेंदबाजी के दौरान भी बुमराह ने अपना आक्रामक रूप दिखाया और इंग्लैंड पारी के तीसरे ओवर में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स लीस को पवेलियन पहुंचाया।

बता दे, की लगभग 35 सालो बाद भारतीय टीम की कप्तानी किसी गेंदबाज को सौंपी गई है, और अपनी कप्तानी में गेंदबाज बुमराह ने बल्ले और गेंद दोनो से मैदान में धमाल मचाया है।

ऑपनिंग करते हुए लीस क्रीज पर मात्र 8 गेंदों में 6 रन बना पाए थे लेकिन बुमराह ने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से उन्हे सस्ते में निपटा दिया और पवेलियन की राह दिखाई।

खबर लिखे जाने तक फिलहाल इंग्लैंड 16 रन पर 1 विकेट के नुकसान पर खेल रही है, 3 ओवर समाप्त हो चुके है, लेकिन बारिश के चलते खेल को बीच में ही रोकना पड़ा।