Home Cricket क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, अंपायर कुमार धर्मसेना ने पकड़ा...

क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, अंपायर कुमार धर्मसेना ने पकड़ा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ का कैच !

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला श्रीलंका में खेला जा रहा हैं । ये सीरीज का तीसरा मैच कल खेला गया जिसमें श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेटों से हरा दिया ।

बता दे इसी जीत के साथ श्रीलंका ने 5 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली हैं। कल की मैच की बात करे तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया ।

पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम हेड के नाबाद 70 रनो के पारी के मदद से अपने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट गवाकर 291 रन बना लिया । श्रीलंका के तरफ़ से सबसे ज्यादा विकेट 32 वर्षीय स्पिनर जैफरी ने 3 विकेट लिया ।

लक्ष्य का पीछा करने आई श्रीलंका की टीम के तरफ़ से दूसरे विकेट के लिए कुशल पेररा और पाथुम निस्संका ने 170 रनों की साझेदारी की। श्रीलंका के तरफ से पाथुम निस्संका ने 137 रनों की शतकीय पारी खेली । इसके बाद श्रीलंका आसानी से लक्ष्य का हासिल कर लिया ।

इस मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं जो देखकर आप सभी आश्चर्य हो जायेंगे । बता दे इस विकेट के अंपायर कुमार धर्मसेना ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज के शॉट को कैच करने की कोशिश कर रही थी ।

पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज के शॉट को लेग साइड में खड़े हुए कुमार धरमसेना कैच करने की कोशिश कर रहे थे मगर गेंद उनसे बहुत पहले गिरी । लोग धर्मसेना के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर खूब वायरल कर रहे है ।