Home Cricket RCB के हाथों मिली हार से भड़के केएल राहुल, सीधे तौर पर...

RCB के हाथों मिली हार से भड़के केएल राहुल, सीधे तौर पर इनको ठहराया हार का ज़िम्मेदार !

आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी और लखनऊ की टीम एक दूसरे से टकराई थी। जहां आरसीबी ने लखनऊ को 14 रनो से मात दी और क्वालीफायर 2 में पहुंच गई। वही आईपीएल की नई टीम लखनऊ का आईपीएल खिताब जीतने का सपना इस मुकाबले में हार के साथ टूट गया। बता दे, की लखनऊ इस टूर्नामेंट में पहली बार प्रदर्शन करने आई थी।

जहां टीम ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करके प्लेऑफ में जगह बनाई। लेकिन एलिमिनेटर मुकाबले में छोटी सी गलती के चलते टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। अब इस हार के बाद टीम के कप्तान केएल राहुल ने बयान देते हुए बताया, की टीम से कहा सबसे बड़ी गलती हुई।

मैच के बाद राहुल ने कहा, के जहां हमसे गलती हुई है, वो बिलकुल साफ है। हमने खुद को मैदान में तो उतारा लेकिन आसान आसान कैच छोड़ने से टीम कभी मैच नहीं जीतती। और अंत में सबसे बड़ी पारी रजत पट्टीदार के बल्ले से आई जो हमारे लिए काफी नुकसानदायक बनी।

टॉप 3 में कोई खिलाड़ी शतक लगाता है, तो इस टीम के जीतने के ज्यादातर मौके पैदा होते है। आरसीबी के फील्डिंग के आगे हम काफी कमजोर साबित हुए। बताना चाहेंगे, की लखनऊ ने फील्डिंग के दौरान आरसीबी के 4 कैच छोड़े जिसमे 3 तो सिर्फ रजत पट्टीदार के हो थे, जिसके बाद रजत ने 112 रनो की पारी को अंजाम दिया।

हालांकि, राहुल ने अब अगले सीजन में उन गलतियों को ना दोहराने की बात कही जो इस बार कीं सबसे बड़ी गलतियां साबित हुई। राहुल ने कहा, हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस लेंगे। यह एक नई फ्रेंचाइजी है। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। हमें कोशिश करनी होगी और अगली बार मजबूत होकर वापसी करनी होगी। यह एक युवा टीम है। वे अपनी गलतियों से सीखेंगे।

अभी घर वापस जाएंगे और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे। मोहसिन खान ने सबको दिखाया कि वह कितने अच्छे हैं और उनके पास क्या हुनर है। जैसे जैसे वह आत्मविश्वास के साथ बढ़ता है, वह गति को देखने में सक्षम होगा जो बहुत अधिक है। वह अगले सीजन तक खुद को और मजबूत करेगे।

बता दे, की इस मुकाबले में लखनऊ कप्तान केएल राहुल में लक्ष्य का पीछा करने के लिए 58 गेंदों में 79 रनो की शानदार पारी खेली थी, इस दौरान इनके बल्ले से 3 चौके और 5 छक्के भी देखने मिले। आरसीबी ने इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की जहां टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए और लखनऊ के सामने 208 रनो का लक्ष्य पेश किया। इस दौरान रजत पट्टीदार ने 57 गेंदों में 112 रनो की जबरदस्त पारी भी खेली उनकी इस पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के देखने मिले। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 23 गेंदों में नाबाद 37 रनो की पारी खेली।

वही लक्ष्य हासिल करने उतरी लखनऊ टीम ने क्विंटन डि कॉक के पवेलियन जाने के बाद मैच में फिर से वापसी की और धमाल मचाया। टीम में तीसरे विकेट के लिए राहुल और दीपक हुड्डा ने 15वे ओवर तक 96 रनो की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को 137 रनो तक पहुंचा दिया था। हालाकि दीपक के आउट होने के बाद मैच पूरी तरह से लखनऊ के हाथ से निकल गया। दीपक ने 26 गेंदों में 45 रन हासिल कर लिए थे। लेकिन उनके पवेलियन जाने के बाद टीम मात्र 193 रन ही हासिल कर पाई और इस दौरान टीम के 6 विकेट भी गिर चुके थे।