Home Cricket ऋषभ पंत कप्तान तो हार्दिक पांड्या बने उप-कप्तान, SA के खिलाफ़ टी-20...

ऋषभ पंत कप्तान तो हार्दिक पांड्या बने उप-कप्तान, SA के खिलाफ़ टी-20 सीरीज से कुलदीप यादव बाहर !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून गुरुवार से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। लेकिन ये सीरीज शुरू होने से पहले भारत को एक बड़ा झटका लग चुका है।

कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के चलते सीरीज से बाहर हो गए है। इतना ही नहीं बल्कि कुलदीप यादव भी चोटिल हो गए है, और अब सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आयेगे।

बताना चाहेंगे, की केएल राहुल की जगह अब टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथो में सौंपी जा चुकी है। वही हार्दिक पांड्या को टीम का उपकप्तान घोषित कर दिया गया है।

केएल राहुल को मांसपेशियों में खिंचाव आया है, और उन्हे ग्रोइन इंजरी हुई है, वही कुलदीप यादव को बल्लेबाजी के दौरान दाएं हाथ में चोट लग गई है।

बता दे, की इस सीरीज में पहले ही भारत टीम से विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी बाहर है। और अब केएल राहुल का चोटिल होना भारतीय टीम को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।

इसके अलावा कुलदीप यादव भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन अब वे भी चोटिल हो गए है। कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में खतरनाक गेंदबाजी की थी।

दोस्तो ये दोनो खिलाड़ी इस सीरीज से तो बाहर हो चुके है, हालाकि उनकी जगह अभी तक रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के नाम तय नही हुए है। अब चोटिल होने के कारण राहुल और कुलदीप को बेंगलुरु के नेशनल एकेडमी भेजा जाएगा।

बता दे, की भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज गुरुवार 9 जून से खेली जाएगी, इस सीरीज की शुरुवात दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगी।

दोस्तो आइए बताते है, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन किस प्रकार हो सकती है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन:

ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।