Home Cricket केएल राहुल को लेकर आई बहुत बुरी ख़बर, टीम इंडिया के साथ...

केएल राहुल को लेकर आई बहुत बुरी ख़बर, टीम इंडिया के साथ कोच राहुल द्रविड़ भी सदमे में !

दोस्तो वर्तमान में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेल रही है। इस टीम में भारतीय टीम के बड़े बड़े दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं है।

दिग्गज खिलाड़ियों में कुछ आराम के चलते सीरीज से बाहर है, तो कुछ चोटिल होने के कारण सीरीज में नही है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था।

लेकिन सीरीज शुरू होने के ठीक एक दिन पहले उन्हे ग्रोइन इंजरी हुई और वे सीरीज से बाहर हो गए।

पहले मिली जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा था, की राहुल की चोट मामूली सी है। लेकिन अब उनकी इंजरी से जुड़ी जो खबर आ रही है, वो भारतीय टीम के लिए काफी निराशाजनक और झटके वाली साबित होगी।

दरअसल खबरों के मुताबिक सामने आया है, की टी20 सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल अब इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में होने वाले एकलौते टेस्ट मैच में भी शामिल नहीं हो पाएंगे।

बताना चाहेंगे, की भारत और इंग्लैंड के बीच ये टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई के बीच खेला जायेगा। ये टेस्ट मैच भारतीय टीम के पिछले दौरे पर खेली जा रही सीरीज का ही हिस्सा है।

उस समय कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इस टेस्ट मैच में केएल राहुल भारतीय टीम के उपकप्तान थे।

फिलहाल केएल राहुल बंगलुरु ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार उनकी चोट की स्थिति फिलहाल कुछ खास ठीक नहीं है।

और वे कब तक दुबारा मैदान में वापसी कर पाएंगे, इसके बारे में भी कुछ कहा नहीं जा सकता है। जानकारी के मुताबिक अभी तक उनकी चोट की पूरी जांच भी नही हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक केएल राहुल का इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है। इतना ही नहीं बल्कि उनके व्हाइट बॉल सीरीज में खेलने से भी सस्पेंस बना है।

और माना जा रहा है, की राहुल इससे भी अपना नाम वापिस ले सकते है। इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का पहला जत्था 16 जून को रवाना हो जायेगा।

वही उनकी दूसरी टीम 20 जून के रवाना होगी। जिसमे हेड कोच राहुल द्रविड़ के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर का नाम भी जोड़ा जा रहा है।

दोस्तो अगर केएल राहुल की बात करे, तो इन दिनो केएल राहुल बेहद खतरनाक फॉर्म में चल रहे थे। और आईपीएल 2022 में भारत की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक थे।

उन्होंने 600 से ज्यादा रनो का आंकड़ा इसी सीजन में पर कर लिया था। लेकिन वर्तमान में राहुल चोट से ग्रसित है। हालाकि जब वे चोटिल हुए तो ये कहा जा रहा था, की वे मात्र साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज से बाहर रहेंगे।

लेकिन अब जिस तरह की खबरे सामने आ रही है, उससे रोहित शर्मा और राहुल ड्रेविन की टेंशन और बढ़ चुकी है। और ऐसा इसलिए है, क्योंकि भारतीय टीम की तरफ से राहुल एक अहम बल्लेबाज है, और सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम को आगे तक ले जाने में काफी सहायता करते है।