Home Cricket केविन पीटरसन ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग XI, धोनी और कोहली...

केविन पीटरसन ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग XI, धोनी और कोहली को किया बाहर !

आईपीएल तो अब समाप्त हो चुका है, जहां फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान को 7 विकेट से हराया और पहले ही सीजन ट्रॉफी अपने नाम की। आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का निर्माण किया।

केविन पीटरसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में 5 विदेशी खिलाड़ी शामिल किए है। हालाकि आईपीएल के नियमानुसार आप अपनी आईपीएल टीम में मात्र 4 विदेशी खिलाड़ी ही शामिल कर सकते है। लेकिन केविन पीटरसन ने अपनी इस टीम में 5 विदेशी खिलाड़ियों का शामिल किया है।

इतना ही नहीं बल्कि केविन पीटरसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में धोनी, विराट और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मौका ही नही दिया।

दरअसल दोस्तो आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। जिसके चलते केविन पीटरसन ने अपनी टीम में सबसे पहले हार्दिक को शामिल किया और न सिर्फ शामिल किया बल्कि हार्दिक को ही उन्होंने अपनी टीम का कप्तान भी घोषित किया।

आईपीएल में खेलते हुए हार्दिक ने 17 मैचों में 487 रन हासिल किए वही 8 विकेट भी अपने नाम किया। और हार्दिक को उनके शानदार मुकाबले के लिए फाइनल मुकाबले का मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। इस बार हार्दिक पांड्या अलग अवतार में नजर आए।

केविन पीटरसन ने अपनी आईपीएल प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या के अलावा जॉस बटलर, आर अश्विन और जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। इन सभी खिलाड़ियों ने इस बार के आईपीएल में धमाल मचाया है। वही जॉस बटलर ने तो पर्पल कैप भी हासिल की।

वही दूसरी ओर केविन पीटरसन ने जॉस बटलर और क्विंटन डि कॉक को सलामी जोड़ी के रूप में बतौर ओपनर बल्लेबाज के लिए भी चुना। इस साल जॉस बटलर ने आईपीएल में 863 रन बनाकर पर्पल कैप हासिल की है। वही क्विंटन डि कॉक ने अपनी टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के लिए 508 रन बनाए।

आइए केविन पीटरसन की आईपीएल बेस्ट प्लेइंग इलेवन के सभी खिलाड़ियों के बारे में जानते है। जो कुछ इस प्रकार है।

केविन पीटरसन वेस्ट आईपीएल प्लेइंग इलेवन:

जॉस बटलर (राजस्थान रॉयल्स), क्विंटन डि कॉक (लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स), केएल राहुल (लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स), डेविड मिलर (गुजरात टाइटंस), हार्दिक पांड्या कप्तान (गुजरात टाइटंस), लियाम लिविंगस्टोन (पंजाब किंग्स), आर अश्विन (राजस्थान रॉयल्स), राहुल तेवतिया (गुजरात टाइटंस), उमरान मालिक (सनराइजर्स हैदराबाद), युजवेंद्र चहल (राजस्थान रॉयल्स), जोश हेजलवुड (आरसीबी)