Home Cricket वीडियो : 37 साल के दिनेश कार्तिक ने प्रिटोरियस को जमकर धोया,...

वीडियो : 37 साल के दिनेश कार्तिक ने प्रिटोरियस को जमकर धोया, 3 गेंदों में ही बना दिए 14 रन !

आईपीएल 2022 में धमाल मचाने के बाद अब डीके इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धमाका कर रहे है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में जब भारतीय टीम की शुरुवात बेहद खराब तरीके से हुई, तब दिनेश कार्तिक ही टीम के हीरो बनकर सामने आए थे।

और 37 साल के इस खिलाड़ी ने अपने कैरियर का पहला टी20 अर्धशतक लगा दिया। और दिनेश कार्तिक द्वारा खेली गई तौरानी अर्धशतकीय पारी के चलते भारतीय टीम 20 ओवरों में 169 रनो तक पहुंच पाई थी।

बता दे, की दिनेश कार्तिक ने आखरी ओवर में पवेलियन जाने के पहले 22 गेंदों में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए, 55 रन ठोक डाले। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 जोरदार छक्के लगाए।

अपनी इस पारी के दौरान वैसे तो दिनेश कार्तिक ने हर गेंदबाज की क्लास लगाई लेकिन ड्वेन प्रीटोरियस को उन्होंने कुछ ज्यादा ही परेशान किया। .

दोस्तो आपको बता दे, की दिनेश कार्तिक मैदान पर उस समय आए, जब भारतीय टीम मात्र 81 रनो पर 4 विकेट नुकसान पर खेल रही थी।

भारतीय टीम के लिए 18वा ओवर ड्वेन प्रिटोरियस लेकर आए थे, जहां उनकी शुरुवात की 3 गेंदों में ही दिनेश ने 14 रन हासिल कर लिए। पहली 3 गेंदों में दिनेश कार्तिक ने 2 चौके और 1 छक्का लगाकर 14 रन बनाए।

ड्वेन प्रिटोरियस भी इस नजारे को सिर्फ देख ही पा रहे थे, कुछ कर नहीं सकते थे। हालाकि एक बार फिर से दिनेश के सामने आखरी ओवर ड्वेन प्रोटोरियस ही लेकर आए, और इस ओवर की पहली गेंद में एक बार फिर से दिनेश ने छक्का लगाकर हर किसी को और ड्वेन को एक बार फिर से स्तब्ध कर दिया,

लेकिन शायद ड्वेन अपने इरादे मजबूत कर के ओवर लेकर आए थे, क्योंकि उसकी अगली ही गेंद में एक बार फिर से दिनेश छक्का लगाने के चक्कर में पवेलियन लौट गए।

लेकिन दोस्तो कुछ भी हो, एक समय ऐसा लग रहा था, की भारतीय टीम 120 रनो तक भी पहुंच पाएगी या नही लेकिन दिनेश कार्तिक जिस तरह से मैदान पर आए और उन्होंने अपनी पारी को अंजाम दिया, को काबिले तारीफ था। उन्होंने आज के मुकाबले में करो या मरो वाला खेल खेला था।

और भारत को साउथ अफ्रीका से बराबरी का मुकाबला करने लायक स्कोर तक पहुंचाया। इसके बाद अब हालात ऐसे हो रहे है, की सोशल मीडिया पर उनकी ये तूफानी पारी देखकर फैंस मांग कर रहे है, की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हे भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए।