Home Cricket ‘आज उन्हें गर्व महसूस हो रहा होगा’, फाइनल में पहुंचने पर जोस...

‘आज उन्हें गर्व महसूस हो रहा होगा’, फाइनल में पहुंचने पर जोस बटलर ने शेन वार्न के बारे में कही बड़ी बात !

दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल का प्लेऑफ चल रहा है। जहां हमे कल के क्वालीफायर के बाद आईपीएल की फाइनल में पहुंचने वाली दोनो टीमें मिल चुकी है। प्लेऑफ से अब लखनऊ और आरसीबी की टीमें बाहर हो चुकी है। और इसी के साथ आईपीएल का फाइनल मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जायेगा।

बता दे, की गुजरात इस साल आईपीएल की नई टीम जिसने आते ही पूरी तरह से आईपीएल में अपना वर्चस्व बना के रखा। वही आरआर टीम भी दूसरी बार ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेगी।

दोस्तो आरआर ने क्वालीफायर 2 का सफर क्वालीफायर 1 में गुजरात से हारकर ही तय किया था। जहां क्वालीफायर में आरआर के सामने आरसीबी खड़ी थी। क्वालीफायर 1 के मुकाबले को याद करे, तो बड़े खतरनाक तरीके से आखरी ओवर में गुजरात ने जीत अपने नाम कर ली थी।

उस मैच में हमने देखा था, की किस तरह से मिलर ने बल्लेबाज़ी की थी। जिनके सामने आरआर का कोई गेंदबाज नही टिक पाया था। आखरी ओवर में मिलर ने लगातार 3 छक्के लगाए और जीत अपने नाम की।

वही अगर क्वालीफायर 2 मुकाबले की बात करे, तो आरआर ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला उनके लिए बिल्कुल सही साबित हुआ। क्योंकि उन्होंने आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान उन्हें 157 रनो पर ही रोक दिया।

लक्ष्य पूरा करने मैदान में आई आरआर की टीम के ओपनर बल्लेबाज बटलर और जायसवाल ने आरआर को धमाकेदार शुरुआत दिलाई और पावर प्ले के ओवर में ही 67 रन जोड़ लिए।

हालाकि बल्लेबाजी के दौरान जायसवाल तो पवेलियन जा चुके थे, लेकिन बटलर ने बल्लेबाजी में गेंदबाजों की अच्छा खासा परेशान किया। और क्रीज पर मौजूद रहकर उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 4 शतक पूरे कर दिए। और मैच को 19वे ओवर की 1 गेंद में ही मैच अपने नाम कर लिया।

उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। इसी दौरान पोस्ट मैच के दौरान उन्होंने शेन वॉर्न के बारे में बात की।

शेन वार्न के बारे में बात करते हुए बटलर ने कहा, की शेन वॉर्न आरआर टीम के लिए बहुत ही खास और महत्वपूर्ण हस्ती है। जिन्होंने आरआर को पहले ही सीजन में विजेता बनाया था। वे कमाल के कप्तान है, जिन्हे टीम को अपने साथ आगे तक ले जाना बखूबी आता था।

हम सभी खिलाड़ी उनकी बहुत इज्जत करते है। आगे बटलर ने कहा, की हम सभी आज उन्हे बहुत याद कर रहे है, और हमे विश्वाश है, की वे आज जहां कही भी होगे हमे देखकर गर्व महसूस कर रहे होगे।