Home Cricket जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट कोहली के इस...

जोस बटलर ने शतक जड़ते ही रचा इतिहास, विराट कोहली के इस ख़ास रिकॉर्ड की बराबरी की

दोस्तो भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत से होनहार खिलाड़ी है जो अपने दम पर क्रिकेट की किसी भी लीग को हासिल कर सकते है। आईपीएल की ये लीग दुनिया भर के खिलाड़ियों को चुनकर उन्हे सर्वश्रेष्ठ बनाती है। इस लीग में जो खिलाड़ी खेलकर आगे बढ़ता है, वह हमेशा के लिए लोगो को नजरो में आ जाता है। ऐसा ही कुछ इस बार के आईपीएल में हुआ।

दोस्तो इस बार आईपीएल में बहुत से ऐसे खिलाड़ी देखने मिले जिन्होंने अपने शानदार पारी के दम पर रन बनाए तो छक्के चौके लगाए लेकिन आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात करेगे, जो इस आईपीएल में छक्के का रिकॉर्ड बना पाए है।

हालाकि आईपीएल में बहुत से ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने एक कारनामे को कर दिखाया है आज हम उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड

दोस्तो इस सूची में सबसे पहला नाम क्रिस गेलका आता है, जिन्होंने आईपीएल में 6 शतक लगाए है। उनके अलावा विराट और बटलर में 5 शतक लगाए है। वही 4 शतक डेविड वार्नर, शेन वॉटसन और केएल राहुल के नाम पर है। इन सभी खिलाड़ियों ने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करके रन बनाए है।

वही दोस्तो अगर हम टी20 सीरीज के सबसे ज्यादा 100 रनो की बात करे, तो विराट कोहली ने साल 2016 आईपीएल में 4 शतक, आईपीएल 2022 में जॉस बटलर में 4 शतक और ब्लास्ट 2015 में मिशेल कलिंगर ने सबसे ज्यादा 100 रनो का आंकड़ा पार किया है।

दोस्तो अगर हम इसी लाइन में प्लेऑफ के 100 रन की बात करे, तो साल 2014 में सहवाग ने 122 पंजाब बनाम सीएसके के खिलाफ लगाया था । वही दूसरी बार साल 2018 में सीएसके बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शेन वॉटसन ने 117 का लगाया था।

तीसरी बार पंजाब बनाम केकेआर मैच में साहा ने 115, रजत पट्टीदार ने 2022 में एक बनाम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के मुकाबले में 112 और आखिर में जॉस बटलर ने 104 आरआर बनाम आरसीबी 2022 में लगाया।