Home Cricket वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में जो रुट बन गए ‘जादूगर’, उनका जादुई...

वीडियो : लॉर्ड्स टेस्ट में जो रुट बन गए ‘जादूगर’, उनका जादुई कारनामा देख लोगों के उड़े होश !

न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में जो रूट ने नाबाद 115 रनो की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इसके साथ ही आपको बता दे, की टेस्ट में रूट का ये 26वा शतक है। रूट की इस पारी के दम पर ही इंग्लैंड इस मुकाबले को 5 विकेट से जीतने में सफल साबित हुई।

बता दे, की टेस्ट मैच के दौरान रूट ने अपनी पारी में बल्लेबाजी करते हुए बहुत से रिकॉर्ड बनाए और वर्ल्ड कप के हैरत में डाला, वही बल्लेबाजी करते हुए अपने फैंस को जादू दिखाते हुए भी नजर आए।

सोशल मीडिया पर तेजी से एक वीडियो सामने आया है, जिसमे देखा गया है, की रूट नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े है। और जमीसन गेंद फेकने के लिए आगे बढ़ रहे है।

नॉन स्ट्राइक छोर के एंड में खड़े रूट ने अपने हाथो में बल्ला भी नही पकड़ रखा, बल्कि बल्ला अपने आप खड़ा है। और जैसे ही जेमिसन गेंद फेकते है, रूट बल्ले को आराम से थाम लेते है।

रूट के इस मैजिक वाले अंदाज में क्रिकेट फैन्स को हैरान कर दिया है और साथ ही लोग इसपर रिएक्ट भी कर रहे हैं। लोगों का मानना है कि रूट बैटिंग से मैजिक तो करते ही है बल्कि एक जादूगर भी हैं।

हालाकि दूसरी ओर कुछ लोगो का ये भी मानना है, की रूट के बल्ले की ऐसी बनावट है, की को अपने आप ही खड़ा रह सकता है।

मतलब इसके बल्ले का निचला हिस्सा स्क्वायर जैसा है, जिससे बल्ला खड़ा रह सके। चाहें कुछ भी हो लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो का लुत्फ फैन्स ले रहे हैं।

वही अगर मुकाबले की बात करे, तो न्यूजीलैंड टीम ने इंग्लैंड के सामने 277 रनो का लक्ष्य रखा था। जिसे इंगलैंड टीम ने पांचवे दिन 5 विकेट गवाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

वही रूट को शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इतना ही नहीं बल्कि रूट 10000 रन बनाने वाले दुनिया के 14वे बल्लेबाज बने वही इंग्लैंड टीम के दूसरे बल्लेबाज बन चुके है।