Home Cricket रविंद्र जडेजा CSK का हिस्सा नही होंगे IPL 2023 में, इस टीम...

रविंद्र जडेजा CSK का हिस्सा नही होंगे IPL 2023 में, इस टीम से खेलते नज़र आ सकते है अगले साल !

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद जडेजा पिछले कई सालो से आईपीएल में सीएसके का हिस्सा रहे है। और आईपीएल 2022 के मौके पर जडेजा को सीएसके की कप्तानी भी सौंपी गई थी। अपनी कप्तानी में जडेजा ने सीएसके की सिर्फ 8 मैचों में कप्तानी की, परंतु इनमे से टीम ने मात्र 2 मैचों में जीत हासिल की।

जिसके बाद फिर से धोनी को कप्तानी दे दी गई थी। और सीएसके इस साल अपने 14 मैचों में से सिर्फ 4 मैचों में जीतने में सफल साबित हुई थी।

इस साल के मेगा ऑक्शन के पहले सीएसके ने सिर्फ धोनी के कहने पर जडेजा को 16 करोड़ रुपए की कीमत पर रिटेन किया था। लेकिन जडेजा और सीएसके के लिए आईपीएल 2022 का ये सीजन कुछ खास अच्छा नहीं रहा।

और अब खबरों की माने तो अगले साल 2023 में जडेजा सीएसके में खेलते हुए नही दिखाई देगे। सीएसके ने इंस्टाग्राम से रविंद्र जडेजा को अनफॉलो भी कर दिया था। जिसके चलते खबरे और तेज़ी से वायरल हुई की अब जडेजा सीएसके टीम का हिस्सा नहीं होगे।

इस साल रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए 10 मैचों में 116 रन ही बनाए थे, और सिर्फ 5 विकेट ही अपने नाम किए थे। शुरुआत के 8 मैचों में कप्तानी रविंद्र जडेजा को भारी पड़ गई थी। कप्तानी के बाद न तो रविंद्र जडेजा और न हीं टीम दुबारा उभर पाई।

आकाश चोपड़ा ने कहा था कि कप्तानी के चलते रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन पर फर्क पड़ा है। ऐसे में टीम भी अच्छा नहीं कर पाई और रविंद्र जडेजा भी कुछ खास नहीं कर पाए। उम्मीद यही की जा रही है कि अगले साल रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स के रिलीज कर दिया जाएगा।

दोस्तो अगर सीएसके ने अगले साल जडेजा को रिलीज कर दिया तो दो ऐसी टीमें है, जिन्हे जडेजा की सबसे ज्यादा जरूरत होगी। ये टीम लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स और पंजाब किंग्स है। क्योंकि इस साल के आईपीएल में साफतौर पर देखा गया, की टीम में बेहतरीन ऑलराउंडर की कमी पाई गई। इन दोनो टीमों के पास अनुभवी स्पिनर की कमी रही।

जिसके चलते बीच के ओवरों में विकेट हासिल करना दोनो टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण था। जिसके अब ऐसा माना जा रहा है, की अगले सीजन में सीएसके द्वारा जडेजा को रिलीज करते ही ये दोनो टीमें जडेजा से टीम में शामिल होने की बात कर सकती है। इसके अलावा तीसरी टीम गुजरात टाइटंस भी हो सकती है, जो जडेजा को अपने खेमे में शामिल कर ले।

क्योंकि पहले तो जडेजा गुजरात से ताल्लुक रखते है। और दूसरा ये कि ये टीम ऑलराउंडर पर सबसे ज्यादा विश्वास करती है। क्योंकि इसी वजह से इस साल गुजरात टीम आईपीएल का खिताब जीतने में भी सफल हुई।