Home Cricket वीडियो : गेंद रोकने के चक्कर में जैक लीच का सिर लगा...

वीडियो : गेंद रोकने के चक्कर में जैक लीच का सिर लगा ज़मीन पर, पहले टेस्ट से हुए बाहर !

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2 जून से टेस्ट सीरीज शुरू हो गई है, जिसका पहला मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। लेकिन इस मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा।

दरअसल टीम के स्पिन गेंदबाज जैक लीच गेंद रोकते समय सर के बल जमीन पर गिर गए जिससे उन्हें चोट लग गई। और लगातार सर में दर्द होने के कारण टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा। उनकी जगह मैट पार्किनसन को इस मैच में डेब्यू करने का मौका दिया गया है।

इंग्लैंड ने कुछ देर बाद पुष्टि की कि लेग-स्पिनर पाकिंर्सन मैनचेस्टर से लंदन का सफर करके गुरुवार को टीम में शामिल होंगे। शुरुआती 13 सदस्यीय टीम में कोई अन्य स्पिनर नहीं था।

बेंच पर तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन और अनकैप्ड बल्लेबाज हैरी ब्रुक मौजूद थे, और मस्तिष्काघात नियमों के अनुसार टीमों को एक समान प्रतिस्थापन लाना अनिवार्य होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिंर्सन को टीम में शामिल किया गया है।

बता दे, की पार्किनसन का ये पहला मैच होने जा रहा है, इसके पहले उन्होंने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है, हालाकि वे पिछली टीमों का हिस्सा रह चुके है।

इसके अलावा उन्होंने 9 सीमित ओवरों वाले मुकाबले खेले है। ईसीबी ने एक बयान में कहा, की जैक लीच को फील्डिंग करते समय सर पर चोट लगने के चलते उन्हें मस्तिष्काघात होने का खतरा है।

बता दे, की इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट मैच शुरू होने से पहले कहा था, की वे चाहते है, की साथी विश्वाश करे, अगर कुछ गलत होता है, तो हमारे नाम के आगे काले निशान नहीं रहेंगे। यह लोगो को ये विश्वास दिलाने के बारे में है, की हम आपकी पीठ के पीछे खड़े है।

आगे बेन ने कहा, की ये रातों रात नही होगा। लेकिन ये इंग्लिश टेस्ट टीम को फिर से मजबूत और महान बनाने की ओर एक कदम है। जिसके चलते मैं बहुत भावुक हूं। आगे उन्होंने कहा, के मेरी कप्तानी में हर कोई स्वतंत्र महसूस करे।