Home Cricket टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर लगभग ख़त्म, चयनकर्ताओं ने लगातार...

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर लगभग ख़त्म, चयनकर्ताओं ने लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज से किया बाहर !

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रही 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले पांचवे टेस्ट मैच के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस मैच के बारे में बताए, तो पिछली साल भारत और इंग्लैंड के बीच अधूरे टेस्ट सीरीज का पांचवा मैच होने जा रहा है। ये टेस्ट मैच पिछले साल कोरोना के चलते रद्द कर दिया गया था।

इन सब के बीच एक खबर ये है, की भारतीय टीम के एक दिग्गज खिलाड़ी का टेस्ट कैरियर लगभग खत्म हो चुका है। सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से इस खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखाया है। इसके पहले मार्च में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी इस खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया था। और अब कहा जा रहा है, की ये खिलाड़ी दुबारा भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाएगा और अगर ऐसा हुआ तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं होगा।

दोस्तो यहां बात की जा रही है, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के बारे में। जिन्हे सेलेक्टर्स ने लगातार दूसरी सीरीज से बाहर कर दिया है। जिसके चलते अब लग रहा है, की इनका टेस्ट कैरियर समाप्त हो चुका है। बताना चाहेंगे, की इशांत शर्मा ने भारतीय टीम के लिए अपना आखरी इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था। ये मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया था, इस मैच में भी इशांत शर्मा विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए थे।

वही अगर भारतीय टीम के दूसरे गेंदबाजों की बात करे, तो टीम में जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, उमेश यादव, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में इशांत का भारतीय टीम में वापिस आना बेहद मुश्किल है। इशांत ने भारत के लिए अब तक 105 टेस्ट मैच खेले है, जहां उन्होंने 311 विकेट चटकाए है। लेकिन पिछले कुछ समय से इशांत की किस्मत उनके साथ नही है, और लगातार उनका प्रदर्शन नीचे की ओर गिरता जा रहा है। आइए आपको साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के बारे में बताते है, जिन्हे सेलेक्टर्स द्वारा चुना गया है।

भारतीय टेस्ट टीम कुछ इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोना भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।