Home Cricket वीडियो : ईशान किशन की आंधी में उड़े अफ़्रीकन गेंदबाज़, 7 गेंदों...

वीडियो : ईशान किशन की आंधी में उड़े अफ़्रीकन गेंदबाज़, 7 गेंदों में जड़ दिए 27 रन !

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन शायद कही ना कही उनका ये फ़ैसला गलत सहित हो रहा है।

भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज खिलाड़ी ईशान किशन ने आज के मुकाबले में जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए, अर्धशतक जड़ दिया। दरअसल दोस्तो ये घटना 12वे ओवर की है, जब ईशान किशन 47 रनो पर खेल रहे थे।

साउथ अफ्रीका के तरफ से गेंदबाजी करने आए ड्वेन प्रीटरियस के ओवर में ईशान किशन ने ओवर की पांचवी गेंद पर बड़ा शॉट लगाते हुए छक्के के साथ अपना अर्धशतक लगाया।

बताना चाहेंगे, की इस अर्धशतक को मिलाकर ईशान ने इंटरनेशनल क्रिकेट में लगातार 3 अर्धशतक लगा दिए है। अर्धशतक पूरा करने के बाद 13वे ओवर में गेंदबाजी करने आए केशव महाराजा को भी ईशान किशन ने धूल चटा दी।

दरअसल दोस्तो 13वा ओवर लेकर आए केशव महाराजा पूरी तरह से ईशान को आउट करने की फिराक में थे। लेकिन ईशान किशन अर्धशतक के बाद रुकने वाले कहा थे? केशव के इस ओवर में ईशान किशन ने पहली ही गेंद में जोरदार शॉट लगाते हुए छक्का लगाया। जिसे देखकर साउथ अफ्रीका टीम और केशव काफी दुखी हुए।

ओवर कि दूसरी गेंद जैसे ही केशव ने डाली ईशान ने एक बार फिर से उसी लाइन और लेंथ के साथ शॉट खेला और इस गेंद को भी छक्के के लिए स्टैंड में पहुंचाया।

वही ओवर की तीसरी गेंद में भी ईशान ने चौका जड़ दिया। और बिल्कुल ऐसा ही ओवर की चौथी गेंद में देखने मिला, जहां ईशान ने फिर से चौका लगा दिया

दोस्तो 13वे ओवर में ऐसा प्रतीत हो रहा था, की फील्डर सिर्फ दर्शक बने है। और गेंदों को इधर से उधर उड़ते हुए देख रहे है।

हालाकि ओवर की पांचवी गेंद में केशव ने ईशान ने बदले के बारे में सोचा और गेंद फेकी अंपायर में तो ईशान को इस गेंद में आउट करार दे दिया था, लेकिन गेंद ईशान के बल्ले से लगकर दूर जा पहुंची ईशान ने तुरंत ही डीआरएस की मांग की और ईशान किशन को नया जीवन दान मिला।

https://twitter.com/_suraj27/status/1534910663927410689?t=-KE7M2aZNHqJOtztXaTukg&s=19

हालाकि दोस्तो ईशान के लिए ये नया जीवनदान ज्यादा देर के लिए नही था क्योंकि ओवर की पांचवी गेंद पर ईशान ने एक बार फिर से लंबा शॉट खेलने के चक्कर में अपना कैच बाउंड्री के पास खड़े फील्डर के हाथो में थमा दिया। और इस तरह से ईशान की ये पारी समाप्त हुई। बता दे, की 13वे ओवर में ईशान के बल्ले से भारतीय टीम के खाते में 20 रन आ गए थे।

वही दोस्तो अगर मैच की बात करे, तो अब ईशान के पवेलियन जाने के बाद क्रीज पर ऋषभ और श्रेयस अय्यर मौजूद है। और खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम फिलहाल 107 पर 2 विकेट के नुकसान पर पहुंच चुकी है। अगर भारतीय खिलाड़ी इसी तरह से खेलते रहे, तो भारतीय टीम का स्कोर काफी बड़ा हो सकता है।