Home Cricket रोहित शर्मा के बाद अब ईशान किशन ने भी लगाया टाटा को...

रोहित शर्मा के बाद अब ईशान किशन ने भी लगाया टाटा को 5 लाख का चूना, जानिए कैसे ?

शनिवार रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच आईपीएल का 69वा मुकाबला संपन्न हो चुका है। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली की टीम बल्लेबाजी करने जिसमे पॉवेल ने अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हुए 43 रनो की पारी खेली और दिल्ली कैपिटल को 159 रनो तक पहुंचाया। वही लक्ष्य पूरा करने आई मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने मैदान में मानो धमाका कर दिया हो, मुंबई टीम ने इस मुकाबले को 5 गेंदे शेष रहते 5 विकेट से जीत लिया और दिल्ली को करारी हार दी।

मुंबई इंडियंस की पारी की बात करे, तो टीम के शानदार बल्लेबाज ओपनर ईशान किशन ने 35 गेंदों में 48 रनो की जोरदार पारी खेली। उनकी पारी के दौरान उनके बल्ले से 3 चौके और 4 छक्के भी देखने मिले। आपको जानकर हैरानी होगी, इन छक्कों में ईशान किशन ने एक छक्का पूरे 5 लाख रुपए का लगाया था।

दरअसल कुलदीप यादव के 10वे ओवर की आखरी गेंद में ईशान किशन ने जोरदार शॉट लगाया जो 5 लाख के छक्के में तब्दील हो गया। आइए जानते है, इस धुआधार शॉट के बारे में, आखिर ऐसा कैसे हुआ?

दोस्तो मुकाबले में 10वे ओवर की छठी गेंद कुलदीप यादव ने ऑफ स्टंप पर फुल लेंथ की गेंद डाली। इस गेंद में ईशान किशन ने एक पैर आगे बढ़ाकर मिडविकेट की और लंबा शॉट खेल दिया जो छक्के में बदला। ईशान का ये शॉट सीधे टाटा पांच कार की बोर्ड पर जा लगा। बताना चाहेंगे, की इससे पहले टाटा पंच बोर्ड पर रोहित शर्मा, मोइन अली, देवदत्त पदिक्कल और शिमरान हेटमायर भी शॉट लगा चुके है, लेकिन अब इस कड़ी में ईशान भी शामिल हो गए है।

जानकारी के लिए बताते चले, की इस सीजन में टाटा ग्रुप आईपीएल का आधिकारिक स्पॉन्सर है। ये टूर्नामेंट शुरू होने के पहले ही टाटा ग्रुप ने इस बात की घोषणा की थी, की अगर किसी भी खिलाड़ी का शॉट टाटा पंच के बोर्ड पर लगेगा, तो टाटा ग्रुप काजीरंगा नेशनल पार्क को 5 लाख रुपए डोनेट करेगी। इस सीजन में ईशान किशन ने सभी खिलाड़ियों से ज्यादा रन हासिल किए है। उन्होंने इस सीजन के 14 मुकाबलों में 32.15 की औसत से 418 रन अपने खाते में जोड़े है।

मुकाबले में अगर दिल्ली की बात करे, तो अपने आखरी मुकाबले को दिल्ली हार चुकी है, साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इसके अलावा दिल्ली ने मुकाबले को हारकर आरसीबी की किस्मत पलट दी और आरसीबी अब दिल्ली के हारने के प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। इतना ही नहीं बल्कि दिल्ली की हार की वजह से ही अब कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जा रहे एलिमिनेटर मैच में लखनऊ के सामने आरसीबी की टीम होगी।