Home Cricket इरफ़ान पठान ने चुनी T20 WC के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग...

इरफ़ान पठान ने चुनी T20 WC के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI, ऋषभ पंत को नही दी जगह !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज 2.2 के बराबरी से समाप्त हो चुकी है। सीरीज का पांचवा मुकाबला बारिश के चलते रद्द करना पड़ा और सीरीज को ड्रॉ घोषित करना पड़ा। इसके बाद अब भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है।

बता दे, की इरफान ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में ऋषभ और दिनेश में से ऋषभ पंत को टीम से बाहर कर दिया है, और फिलहाल बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है।

ऋषभ पंत फिलहाल अपने फार्म से जूझ रहे है, जिसके चलते इरफान पठान ने उन्हे टीम में शामिल नहीं किया।

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान अपनी फेवरेट भारतीय प्लेइंग इलेवन अपने फैंस के साथ साझा की। उन्होंने कहा, की ऑस्ट्रेलिया में पावर स्टार्ट की जरूरत होती है, क्योंकि गेंद स्विंग और सीम करती है।

इसलिए हमे ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है, जो अनुभवी है। इरफान ने अपनी इस टीम में टॉप ऑर्डर में केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह दी है।

इरफान पठान का कहना है, की भले ही विराट पिछले कुछ समय से रन बनाने में पीछे हो, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में पहले भी खेलकर उन्होंने अच्छे खासे रन बनाए है। इरफान ने अपनी इस टीम में मिडिल ऑर्डर के लिए सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को शामिल किया है।

वही इरफान ने अपनी टीम में स्विंग से मैदान में तहलका मचाने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में उन्होंने 4 नाम शामिल किए है। गेंदबाजी के लिए इरफान ने भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल पर भरोसा जताया है। दोस्तो इरफान पठान ने एक बेहतरीन टीम का निर्माण किया है। क्योंकि इस टीम में 5 बल्लेबाज, 4 गेंदबाज और 2 दिग्गज ऑलराउंडर मौजूद है।

इरफान पठान द्वारा चुनी गई टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।