Home Cricket राहुल द्रविड़ को हटाया गया टीम इंडिया के कोच पद से, अब...

राहुल द्रविड़ को हटाया गया टीम इंडिया के कोच पद से, अब ये दिग्गज़ खिलाड़ी बना नया ‘हेड कोच’

एनसीए यानी राष्ट्रीय क्रिकेट अकैडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के कोच रहेंगे। वही एनसीए के कोच शीतांशु कोटक, सैराज बहुतुल और मुनीश बाली भी टीम में स्पोर्ट स्टाफ में शामिल होगे। जहां कोटक बल्लेबाजी कोच होगे वही बहुतुले और बाली क्रमशः गेंदबाजी और फील्डिंग काम संभालेंगे।

बता दे, की कोटक पहले भी भारत ए टीम में सेटअप का हिस्सा थे। वही दूसरी ओर बाली और बहुतुले इस साल की शुरुवात में वेस्ट इंडीज के खिलाफ भारत 19 वर्ल्ड कप टीम में शामिल रहे।

बीसीसीआई एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहयोगी सपोर्ट स्टाफ इस सप्ताह के अंत में टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होगे।

बाली, कोटक और बहुतुले साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज खेल रही टीम से पहले ही जुड़ चुके है। सीनियर सपोर्ट स्टाफ के इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने के चलते  बाली, कोटक और बहुतुले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों के दौरान भी राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी रखेगे।

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन यह दौरा भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के साथ होने जा रहा है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और सीरीज का पांचवां मैच एक जुलाई से होना है। इस मैच से पहले टीम लीसेस्टरशायर के खिलाफ 24 से 27 जून तक अभ्यास मैच खेलेगी।

आयरलैंड में इस दौरे पर भारतीय टीम को 27 और 28 जून को दो मुकाबले खेलने होगे। भारत इन मैच में आयरलैंड के खिलाफ मुख्यतः टी20 विशेषज्ञों की एक टीम लेकर उतरेगा। लेकिन इंग्लैंड दौरे पर खेली जानी वाली सीमित ओवरों के दौरान इस सीरीज में मुबूती लेकर आना।

चाहेंगे, इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई शुरू हो रहे मुकाबले 3 वनडे और 3 टी20 मुकाबले खेले जायेंगे।