Home Cricket गुजरात पर हुई करोड़ों की बारिश, राजस्थान को भी मिली बड़ी प्राइज...

गुजरात पर हुई करोड़ों की बारिश, राजस्थान को भी मिली बड़ी प्राइज मनी; देखें पूरी लिस्ट

29 मई रविवार को अहमदाबाद में गुजरात और राजस्थान के बिच आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। हार्दिक पांड्या की टीम पहली बार आईपीएल में खेल रही है, जिसके चलते वे शुरुवात में ही ट्रॉफी के मालिक बनना चाहते होगे।

वहीं दूसरी ओर राजस्थान की टीम 14 साल बाद फिर से फाइनल तक पहुंची है, इसलिए वे भी ट्रॉफी लेकर पूर्व कप्तान शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देने चाहेंगे।

खैर दोस्तो जो भी हो लेकिन क्या आप ये जानते है, की जीतने वाली टीम को कितना पैसा मिलेगा? और अगर नही जानते है, तो आइए हम आपको बताते है।

सबसे पहले हम आपको प्लेऑफ में हारकर बाहर जाने वाले दोनो टीमों के बारे में बताते है। आरसीबी तीसरे नंबर पर थी जिसके चलते इस टीम को 7 करोड़ रुपए मिले है, वही लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के खाते में 6.50 करोड़ आए है।

अब बारी आती है, फाइनल में पहुंचने वाले टीमों के बारे में, जहां गुजरात और राजस्थान ने फाइनल में पहुंचने का जज्बा दिखाया है। तो जीतने वाली टीम के 20 करोड़ रुपए और हारने वाली टीम के 13 करोड़ रुपए मिलेंगे।

इसके अलावा पर्पल और ऑरेंज कैप वाले खिलाड़ियों को 13.13 लाख रुपए का इनाम मिलेगा। वही इमर्जिंग खिलाड़ी को 20 लाख रुपए दिए जाएंगे। हालाकि इस बात की जानकारी नहीं है, की लीग स्टेज से बाहर होने वाली टीमों को कितने पैसे मिलने है।

दोस्तो आईपीएल के पहले सीजन की बात करे, तो साल 2008 में शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने पहला ही खिताब अपने नाम किया था। इस समय आरआर को 4.8 करोड़ रुपए का इनाम दिया गया था।

लेकिन जैसे जैसे दुनिया भर में ये लीग प्रसिद्ध होती गई वैसे ही इसकी इनाम राशि में भी बढ़ोतरी होती गई। उस समय के दौरान आज खिताब हासिल करने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए का इनाम मिलता है।