Home Cricket ऋषभ पंत की बदतमीज़ी से हार्दिक पांड्या की हीरोपंती तक, देखिए IPL...

ऋषभ पंत की बदतमीज़ी से हार्दिक पांड्या की हीरोपंती तक, देखिए IPL 2022 के यादगार लम्हें !

आईपीएल 2022 का सीजन बहुत ही खूबसूरती के साथ समाप्त हो चुका है। इस सीजन की नई टीम गुजरात टाइटंस में हार्दिक की कप्तानी के चलते अपने पहले सीजन खिताब अपने नाम किया। इसके सामने आई दूसरी फाइनल टीम राजस्थान रॉयल्स आईपीएल की सबसे पहली विजेता टीम 14 सालो बाद एक बार फिर से ट्रॉफी जीतने में नाकाम साबित हुई।

इन चीजों के अलावा आईपीएल का ये सीजन कुछ और भी चीजों के चलते काफी सुनहरा रहा। जहां ऋषभ पंत की बदतमीजी देखी गई, हार्दिक की हीरोपंती सामने आई वही भारत को इस सीजन उमरान मालिक जैसे खतरनाक गेंदबाज मिले। आइए आईपीएल 2022 के कुछ यादगार लम्हों के बारे में बातचीत करते है।

ऋषभ पंत की अंपायर से बदसलूकी

लीग राउंड में आरआर और दिल्ली कैपिटल आमने सामने थे। आखरी के ओवर में दिल्ली कैपिटल को जीत के लिए 36 रनो की जरूरत थी। हालाकि इस ओवर के शुरुवाती 3 गेंदों में 3 छक्के लग चुके थे, लेकिन इसके बाद मैदान में बवाल देखने मिला।

तीसरी गेंद हाई फुलटॉस थी, लेकिन मैदान में मौजूद अंपायर ने इसे कमर के नीचे बताया। इसके बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत अंपायर के इस फैसले से नाराज हो गए और अपनी टीम के बल्लेबाजों को मैदान से बाहर बुलाया। इसके चलते ऋषभ को बार में कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

कोहली के तीन गोल्डन डक

विराट कोहली के लिए आईपीएल 2022 का सीजन कुछ खास अच्छा नहीं था। वे 3 बार गोल्डन डक हुए। कोहली के बल्ले से इस बार 16 मैचों में 341 रन निकले। जिसमे दो अर्धशतक भी शामिल थे। हालाकि कप्तानी छोड़ने में बाद भी कोहली के फार्म में कोई सुधार देखने नही मिला, और टीम एलिमिनेटर मुकाबले से बाहर हो गई।

हीरो बनकर उभरे हार्दिक पंड्या

अपने पहले ही आईपीएल में हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर टीम को खिताब दिलाया। जिसमे बारे में किसी में सोचा भी नही होगा। और आईपीएल के चलते ही उन्हे एक बार फिर से भारतीय टीम में भी जगह मिल गई।

इतना ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के कप्तानी के प्रबल दावेदार भी बन गए है। इसके अलावा अब हार्दिक के अंदर लोग पूर्व कप्तान एमएस धोनी की छवि भी दिखने लगी है। और एक बार फिर से अब हार्दिक भारतीय टीम के साथ मिलकर नए सफर के किए तैयार हो चुके है।

उमरान मलिक जैसे नए खिलाड़ी

इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर के अवार्ड से नवाजे गए उमरान मालिक इस बार आईपीएल की बेहतरीन खोज रहे है। लगातार 150kmph की रफ्तार से गेंद फेकने वाले खिलाड़ी मालिक ने दिल्ली के खिलाफ 157kmph की रफ्तार से गेंद फेकी थी।

जम्मू के रहने वाले इस खतरनाक गेंदबाज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम में भी शामिल किया जा चुका है।