Home Cricket रोहित-विराट से लेकर रविंद्र जडेजा तक, IPL 2022 की फ्लॉप प्लेइंग XI...

रोहित-विराट से लेकर रविंद्र जडेजा तक, IPL 2022 की फ्लॉप प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों ने बनाई जगह !

आईपीएल 2022 के लीग मुकाबले खत्म हो चुके है। इस लीग का आखरी मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच हुआ था। इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें शामिल थी। इन सभी टीमों में मात्र 4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। जिनके नाम गुजरात टाइटंस, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स और आरसीबी है।

वही 6 टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। जिनके नाम दिल्ली कैपिटल, सीएसके, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और केकेआर है। हालाकि अब ये टीमें अगले साल आईपीएल में फिर से धमाकेदार वापसी करना चाहेगी। इस आईपीएल का लीग संस्करण खत्म होने के बाद हम आपके लिए एक फ्लॉप प्लेइंग इलेवन की टीम सामने लेकर आए है, जिसमे 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों के नाम शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों ने इस बार कम से कम 8 मैच तो खेले ही है, तो आइए जानते है, इन खिलाड़ियों के आईपीएल 2022 के फ्लॉप बनने की वजह क्या रही?

सलामी बल्लेबाज – केन विलियमसन और रोहित शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के कप्तान इस टीम के सलामी बल्लेबाज है। रोहित और केन विलियमसन का बल्ला इस सीजन पूरी तरह शांत नजर आया। जहां एक तरफ रोहित ने 19.14 की औसत से 14 मैचों में 268 रन बनाए।

वही दूसरी ओर केन विलियमसन ने 19.64 की औसत से 13 मैचों में 216 रन हासिल किए। दोनो खिलाड़ियों का बल्ला शांत रहा जिसका असर इनकी टीमों पर भी पड़ा।

मिडिल ऑर्डर – मोइन अली, मयंक अग्रवाल, एमएस धोनी (विकेट कीपर)

दोस्तो अब बारी आती है, हमारे मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों की जिनमे ये नाम शामिल है। इस साल चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली, पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्रदर्शन ने हर किसी को निराश किया। मोइन ने 10 मैचों में 244 रन बनाने के साथ 8 विकेट, 93 रनों की सर्वाधिक पारी उनकी आखिरी मैच में आई।

वहीं मयंक अग्रवाल ने 13 मैचों में 16.33 की औसत से 196 रन बनाए, कप्तानी के बोझ ने मयंक की बल्लेबाजी पर काफी असर डाला। धोनी ने अर्धशतक के साथ आईपीएल 2022 का आगाज किया था मगर वह बाकी मैचों में छाप छोड़ने में नाकामयाब रहे। धोनी के बल्ले से इस सीजन मात्र 232 रन निकले। फ्लॉप विकेट कीपर में धोनी और पंत की तुलना की जा सकती है मगर पंत ने बिना फिफ्टी लगाए इस सीजन 340 रन ठोके हैं।

ऑलराउंडर – रविंद्र जडेजा और कीरोन पोलार्ड

इस प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर के नाम में रविंद्र जडेजा और कीरोन पोलार्ड शामिल है। जडेजा की बात करे, तो शुरुवात में जडेजा सीएसके टीम के कप्तान बने थे।

कप्तान बनने के बाद न ही सीएसके टीम ने मैच जीता और न ही खुद जडेजा में टीम को अपनी तरफ से कुछ सहयोग दिया। आईपीएल 2022 के 10 मैचों में जडेजा ने मात्र 116 रन बनाए तो वही सिर्फ 5 विकेट खाते में डाले। वही अगर पोलार्ड की बात करे, तो मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने 11 मैचों में सिर्फ 144 रन ही हासिल किए है। वही 4 विकेट अपने नाम किए है।

गेंदबाज – वरुण चक्रवर्ती, डेनियल सैम्स, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद सिराज

फ्लॉप प्लेइंग इलेवन की इस टीम में 1 स्पिनर और 3 तेज गेंदबाजों को शामिल किया हैं। जहां वरुण चक्रवती ने 11 मैचों में 55.33 की औसत से 6 विकेट बस हासिल किए है। डेनियल सिम्स ने 23.46 की औसत से 13 तो भुवनेश्वर कुमार ने 13.19 की औसत से 12 और मोहम्मद सिराज ने 55.25 औसत से मात्र 8 विकेट हासिल किए है। इन सभी गेंदबाजों में सबसे कम इकोनॉमी भूवी की थी मगर वे इस आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

आईपीएल 2022 फ्लॉप प्लेइंग XI – केन विलियमसन, रोहित शर्मा (C), मोइन अली, मयंक अग्रवाल, एमएस धोनी (WK), रविंद्र जडेजा, कीरोन पोलार्ड, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज

12th खिलाड़ी – वेंकटेश अय्यर