पूरी सीरीज बेंच पर ही बैठा रह जाएगा ये खतरनाक खिलाड़ी, राहुल द्रविड़ नही देंगे इसको मौका !

    भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सम्पन्न हो चुका है, जहां भारत को साउथ अफ्रीका से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। और इसी के साथ अब भारत इस सीरीज में 1.0 से पीछे चल रही है।

    इस सीरीज के पहले मुकाबले की बात करे, तो भारत ने बेहद खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया। और यही कारण है, की सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत की गेंदबाजी लाइनअप दुबारा से सेट करनी होगी।

    इस बीच भारतीय टीम का एक घातक गेंदबाज खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसे इस पूरी सीरीज में मात्र बेंच पर बैठकर ही मुकाबला देखना होगा।

    बता दे, की भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को उनके आईपीएल प्रदर्शन के आधार पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया। और मौजूदा समय में मलिक सबसे तेज गेंदबाज बन चुके है।

    लेकिन इसके बाद भी उन्हें पूरी सीरीज भारतीय टीम से बाहर सिर्फ बेंच पर बैठकर ही पूरी सीरीज का मजा उठाना होगा। हालाकि इस बात का संकेत खुद कोच राहुल द्रविड़ दे चुके है, की अभी उमरान मलिक को भारतीय टीम के साथ खेलने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

    राहुल ने ये बयान पहले मैच के पहले दिया था। जिसके चलते अब मलिक को पूरी सीरीज सिर्फ मैदान से बाहर बैठकर ही मैच देखना पड़ेगा।

    उमरान मलिक आईपीएल 2022 से ही खबरों में छाए हुए हैं। खासकर उनकी लगातार 150 के ऊपर गेंदबाजी करने की क्षमता ने सभी का ध्यान खींचा है।

    उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किए. तेज गेंदबाजी ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है। उमरान आईपीएल में भारत की तरफ से सबसे तेज गेंद फेंकने वाले बॉलर बने थे।

    उमरान के खतरनाक खेल को देखते हुए ही उन्हें इमर्जिंग प्लेयर का अवॉर्ड दिया गया। उसी के चलते उन्हें टीम इंडिया में भी पहली बार सेलेक्शन का मौका मिला।

    बताते चले, की उमरान मालिक को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। उनके अलावा टीम में हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को जगह मिली है।

    टीम में बतौर स्पिनर ऋषभ पंत ने चहल को मौका दिया है। और अब रविवार 12 जून को भारत को साउथ अफ्रीका से सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए लड़ना होगा। जिसके लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन कुछ इस प्रकार हो सकती है।

    साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

    ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।