Home Cricket वीडियो : हर्षल पटेल ने प्रिटोरियस को किया चारों खाने चित्त, स्लो...

वीडियो : हर्षल पटेल ने प्रिटोरियस को किया चारों खाने चित्त, स्लो डिलीवरी से मारा क्लीन-बोल्ड !

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है, जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालाकि उनका ये फैसला उनके लिए कुछ खास साबित नही हुआ।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार फार्म दिखाते हुए 20 ओवर में 211 रन हासिल किए, और साउथ अफ्रीका के सामने 212 रनो का लक्ष्य पेश किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई साउथ अफ्रीका की टीम के लिए बल्लेबाजी करना आसान साबित नहीं हुआ।

बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका टीम तेजी से आगे बढ़ रही थी, लेकिन हर्षल पटेल के ओवर में टीम ने अपना दूसरा विजेट गवा दिया। छ्ठे ओवर की दूसरी गेंद पर ही हर्षल ने सफलता हासिल की। और बल्लेबाज को सीधे पवेलियन भेजा।

इस विकेट के लिए ना गेंदबाजी टीम और न बल्लेबाजी टीम को डीआरएस लेने की जरूरत पड़ी। हर्षल ने क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज प्रिटोरेयस को सीधे क्लीन बोल्ड कर पवेलियन पहुंच दिया।

हालाकि इसके पहले हार्दिक पांड्या के ओवर में ड्वेन प्रीतोरियस ने हार्दिक को 3 छक्के लगाए थे। लेकिन ड्वेन के इस ओवर का बदला हर्षल पटेल ने अगले ही ओवर में ले लिया। और शानदार तरीके से बल्लेबाज को मैदान से बाहर भेजा।

दरअसल दोस्तो साउथ अफ्रीका की टीम तेजी एस आगे बढ़ रही थी। जिसके चलते भारतीय टीम बेहद निराश थी, लेकिन छठा ओवर लेकर जब हर्षल पटेल मैदान में आए तो उन्होंने मौसम ही बदल दिया।

छ्ठे ओवर की दूसरी गेंद पर हर्षल ने प्रीतोरियास को फुल टॉस गेंद डालकर अपने जाल में फसा लिया और उन्हे क्लीन बोल्ड किया।

वही अगर मैच की बात करे, तो फिलहाल साउथ अफ्रीका टीम 61 रनो पर 2 विकेट के नुकसान पर पहुंच चुकी है। और भारतीय टीम बेहतरीन तरीके से अपनी गेंदबाजी कर रही है। टीम को अब तक 2 सफलताएं मिल चुकी है।