Home Cricket हर्षा भोगले ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को...

हर्षा भोगले ने चुनी IPL की बेस्ट प्लेइंग XI, इस खिलाड़ी को कप्तान बनाकर सबको चौंकाया !

आईपीएल 2022 का समापन 29 मई को हो गया है। जहां फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर जीत अपने नाम की। आईपीएल 2022 की समाप्ति के बाद बहुत से ऐसी खिलाड़ी सामने आए है, जिन्होंने प्रदर्शन करके हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

दूसरी ओर बहुत से ऐसे युवा नए खिलाड़ी भी देखने मिले, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से हर किसी को हैरान कर दिया। आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद बहुत से दिग्गज खिलाड़ियों ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। इस लाइन में मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले का नाम भी शामिल है। जिन्होंने अपनी बेस्ट प्लेयिंग इलेवन चुनी है।

बताना चाहेंगे, की हर्षा भोगले ने आईपीएल 2022 के सीजन में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है, जिन्होंने मैदान में अपना हुनर दिखाया। क्रिकबज से बातचीत के दौरान हर्षा भोगले ने अपनी प्लेइंग इलेवन के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज ऑरेंज कैप विजेता जॉस बटलर और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के कप्तान केएल राहुल को टीम में शामिल किया। बता दे, की जॉस ने इस बार 14 मुकाबलों में 629 रन हासिल किए है। वही केएल राहुल ने 537 रन बनाए।

वही हर्षा भोगले ने अपनी टीम में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए राहुल त्रिपाठी को टीम में शामिल किया है। वही दूसरी ओर आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद बल्लेबाज हार्दिक पांड्या भी चौथे नंबर पर हर्षा की टीम में देखने मिलेगे। राहुल में इस सीजन 413 रन बनाए है।

हर्षा में अपनी टीम के पांचवे नंबर के खिलाड़ी के रूप में टीम में लियाम लिविंगस्टोन को शामिल किया है। जिन्होंने इस आईपीएल में 437 रन बनाए है। छ्ठे नंबर के किए आंद्रे रसल को हर्षा ने टीम में जगह दी है। जिन्होंने इस बार आईपीएल में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से कमाल किया है। उन्होंने इस दौरान 335 रन और 17 विकेट अपने नाम किए ही।

वही अब हर्षा भोगले ने सातवे नंबर के किए विकेटकीपर बल्लेबाज और बेस्ट फिनिशर का रोल निभाने वाले दिनेश कार्तिक को टीम में रखा है। इस बार दिनेश ने 14 मैचों में 287 रन हासिल किए है। हर्षा ने अपनी टीम की गेंदबाजी की जिम्मेदारी कागिसों रबाडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और चहल को सौंपी है।

जहां पर्पल कैप के विजेता चहल ने इस सीजन सबसे ज्यादा 27 विकेट हासिल किए। वही कागिसो ने 23 और हर्षल ने 18 विकेट अपने नाम किए। जसप्रीत के लिए ये सीजन कुछ खास साबित नही हुआ, उन्होंने मात्र 15 विकेट ही चटकाए है। आइए अब हर्षा भोगले की पूरी टीम को देखते है। जो कुछ इस प्रकार है।

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:-

जोस बटलर, केएल राहुल, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, लियाम लिविंगस्टोन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कगिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और यूज़वेंद्र चहल।